• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बंगाल चुनाव में NCP ममता बनर्जी का कर रही है पूर्ण समर्थन, नवाब मलिक बोले- शरद पवार आखिरी चरण में करेंगे रैली

|

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021: पश्चिम बंगाल की 30 विधानसभा सीटों पर आज यानी एक अप्रैल को दूसरे चरण की वोटिंग होनी है। गुरुवार को पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण की वोटिंग से पहले महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने बुधवार (31 मार्च) को कहा है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में एनसीपी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और ममता बनर्जी का पूर्ण रूप से समर्थन कर रही है। महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार 01 अप्रैल 2021 से पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के लिए चुनाव प्रचार करने वाले थे। पर हाल ही में हुई बीमारी के कारण उन्हे अपना कार्यक्रम रद्द करना पड़ा। लेकिन वह बंगाल चुनाव के अंतिम चरण के लिए चुनाव प्रचार करेंगे।

Sharad Pawar

महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक ने इससे पहले 29 मार्च को सूचित किया था कि शरद पवार की सभी सार्वजनिक कार्यक्रमों को पेट की बीमारी का पता चलने के बाद रद्द कर दिया गया है। शरद पवार को पेट में हुई अचानक दर्द की वजह से अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां उनका 31 मार्च को ऑपरेशन भी हुआ है।

    Bengal Election 2021: Mamata Banerjee ने Nandigram में लगाया बूथ कैप्चरिंग का आरोप | वनइंडिया हिंदी

    नवाब मलिक ने बुधवार (31 मार्च) को न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा है, "पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने विपक्षी दलों का समर्थन मांगा है। हम उनका पूरा समर्थन करते हैं। शरद पवार को पश्चिम बंगाल में 01 से 03 अप्रैल तक चुनाव प्रचार करना था। लेकिन बीमारी की वजह से उनका दौरा रद्द कर दिया गया है। यदि वह ठीक हो जाते हैं तो शरद पवार अंतिम चरण में चुनाव प्रचार कर सकते हैं।''

    पश्चिम बंगाल 8 चरणों में चुनाव, 2 मई को होगी काउंटिंग

    पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में चुनाव होने वाले हैं। पहले चरण का चुनाव 30 सीटों में 27 मार्च को खत्म हुआ। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों का पहला चरण अनुमानित 79.79 प्रतिशत मतदान के साथ संपन्न हुआ। वहीं आज यानी गुरुवार को 1 अप्रैल को 30 सीटों में दूसरे चरण की वोटिंग हो रही है। तीसरे चरण की वोटिंग 6 अप्रैल, चौथे चरण की वोटिंग10 अप्रैल, पांचवें चरण की वोटिंग 17 अप्रैल, छठे चरण की वोटिंग 22 अप्रैल, सांतवें चरण की वोटिंग 26 अप्रैल और आठवें चरण की वोटिंग 29 अप्रैल को होने हैं। पश्चिम बंगाल की 294 सीटों के लिए मतों की गिनती 2 मई को होगी।

    ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल चुनाव 2021: जानिए क्यों खास है नंदीग्राम विधानसभा सीट

    पश्चिम बंगाल में 294 विधानसभा सीटों के लिए के तीसरे चरण में 31 सीटों के लिए मतदान 6 अप्रैल को होगा। 44 सीटों के लिए चुनाव चौथे चरण में 10 अप्रैल को होंगे। इसके अलावा पांचवें चरण में 17 अप्रैल को 45 सीटों के लिए मतदान होगा। छठे चरण का मतदान 22 अप्रैल को होना है, जिसमें 43 सीटों के लिए चुनाव होंगे। 26 अप्रैल को सातवें चरण में 36 सीटों के लिए मतदान होगा। आखिरकार, 29 अप्रैल को आठवें चरण का मतदान होना है, जिसमें 35 सीटों पर मतदान होगा।

    ये भी पढ़ें- ममता की BJP के खिलाफ एकजुट होने की अपील, सोनिया, पवार समेत विपक्षी नेताओं को पत्र

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    West Bengal election: Nawab Malik Says NCP fully supports Mamata Banerjee Sharad Pawar may campaign in last phase
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X