• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

न्यूयार्क: पीएम मोदी भारत के लिए रवाना, वतन वापसी के पहले होटल के बाहर लोगों से की मुलाकात

|
Google Oneindia News

वाशिंगटन, 25 सितंबर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वतन वापसी से पहले न्यूयॉर्क में अपने होटल के बाहर जमा हुए लोगों से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान वहां इकट्ठा हुए लोगों ने वंदे मातरम, मोदी-मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिये। इसके बाद पीएम जॉन एफ कैनेडी इंटरनेशनल हवाई अड्डे के लिए रवाना हुए और वहां से पीएम मोदी ने नई दिल्ली के लिए उड़ान भरी।

 PM Modi

इससे पहले प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएनजीए) के 76वें सत्र को संबोधित किया, जहां उन्होंने कोविड-19 महामारी, आतंकवाद का मुकाबला करने की आवश्यकता और संयुक्त राष्ट्र को मजबूत करने की आवश्यकता जैसे कई मुद्दों पर अपनी बात रखी। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि पिछले डेढ़ वर्ष से पूरा विश्व 100 साल में आई सबसे बड़ी महामारी का सामना कर रहा है। इस महामारी में अपनी जान गंवाने वाले सभी लोगों को मैं अपनी श्रद्धांजलि देता हूं और उनके परिवार वालों के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। उन्होंने कहा कि मैं उस देश का नेतृत्व कर रहा हूं जिसे मदर ऑफ डेमोक्रेसी का गौरव हासिल है।

यह भी पढ़ें: मधुमेह से पीड़ित 40 से अधिक उम्र वालों में कोरोना से अस्पताल में भर्ती होने का खतरा अधिक- शोध

उन्होंने प्रदूषित पानी की समस्या का भी मुद्दा उठाया। पीएम ने कहा कि सिर्फ भारत ही नहीं पूरी दुनिया इस समस्या से जूझ रही है। इस चुनौती का मुकाबला करने के लिए हम पूरे भारत में 17 करोड़ से अधिक घरों को स्वच्छ पीने का पानी उपलब्ध कराने के लिए एक बड़ा अभियान चला रहे हैं।
आतंकवाद पर पाक और चीन को घेरा
पीएम ने आतंकवाद का मुद्दा उठाकर परोक्ष रूप से पाकिस्तान और चीन पर भी निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि प्रतिगामी सोच के साथ जो देश आतंकवाद का पॉलिटिकल टूल के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं उन्हें यह समझना होगा कि यह उनके लिए भी उतना ही बड़ा खतरा है।

English summary
Before returning home, PM Modi met the people gathered outside the New York hotel
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X