• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Jammu-Kashmir DDC Election Results: अनुराग ठाकुर का तंज- सभी दल मिलकर भी नहीं दे पाए बीजेपी को चुनौती

|
Google Oneindia News

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनावों में भाजपा को बड़ा फायदा हुआ है। 280 सीटों में से अभी कुछ सीटों पर मतगणना जारी है। हालांकि, नतीजों की तस्वीर लगभग साफ हो चुकी है। गुपकार गठबंधन जम्मू-कश्मीर में 110 सीटें जीतकर सबसे आगे रहा है। हालांकि भाजपा ने भी 75 सीटें जीती हैं। इस लिहाज से वह केंद्र शासित प्रदेश में सबसे बड़ी पार्टी बन कर उभरी है। दूसरी ओर जहां नेशनल कॉन्फ्रेंस (NC) 67 सीटें जीतकर दूसरे स्थान पर रही, वहीं महबूबा मुफ्ती की पीडीपी 27 सीटें ही जीत पाई। यहां तक कि निर्दलियों को भी 49 सीटें मिली हैं। इसके अलावा कांग्रेस ने भी 26 सीटों पर कब्जा जमाया।

Jammu-Kashmir DDC Election Results: अनुराग ठाकुर का तंज- सभी दल मिलकर भी नहीं दे पाए बीजेपी को चुनौती

परिणाम को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने बड़ा दावा किया है। उन्होंने कहा कि DDC चुनाव में लोगों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। 51 फीसदी से अधिक पोलिंग हुई। यह पिछले चुनावों की तुलना में बहुत अच्छी पोलिंग थी। डीडीसी चुनाव में खास बात यह रही कि गुपकार गैंग में शामिल सभी दल मिलकर भी बीजेपी और पीएम मोदी जी को चुनौती नहीं दे पाए। अनुराग ठाकुर ने कहा कि डीडीसी चुनाव में बीजेपी BJP को 75 सीटें मिलीं। जोकि सबसे ज्‍यादा है।

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस को संबोधित करते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि भाजपा और निर्दलीय प्रत्याशियों का वोट शेयर 52 फीसदी से कुछ ज्यादा है। यह साफ इशारा है कि गुपकार गैंग की विश्वसनीयता खत्म हो गई है और उसने लोगों का विश्वास भी खो दिया है। भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने महबूबा मुफ्ती और उनकी पार्टी पीडीपी पर तंज कसा। ठाकुर ने कहा, "यह जानना जरूरी है कि निर्दलियों को कांग्रेस और पीडीपी से ज्यादा वोट मिले हैं। महबूबा मुफ्ती, जिन्होंने तिरंगा फहराने से इनकार कर दिया था, उन्हें जनता ने करारा जवाब दिया है। आपको बता दें कि अनुराग ठाकुर को जम्मू-कश्मीर डीडीसी चुनाव का प्रभारी बनाया गया था।

वहीं दूसरी तरफ चुनाव परिणामों पर खुशी जताते हुए राम माधव ने कहा कि डीडीसी चुनाव परिणाम भारत सरकार की नीतियों और जम्मू-कश्मीर प्रशासन के चुनावों को सफलतापूर्वक संचालित करने की जीत है। सबसे बड़ी जीत स्थानीय लोगों के लिए है जिन्होंने देश की लोकतांत्रिक प्रणाली का समर्थन किया है।

थाईलैंड के 68 वर्षीय राजा की 35 साल की गर्लफ्रेंड की हजारों न्‍यूड फोटो लीक, मचा हड़कंप थाईलैंड के 68 वर्षीय राजा की 35 साल की गर्लफ्रेंड की हजारों न्‍यूड फोटो लीक, मचा हड़कंप

English summary
Befitting Reply To Mehbooba Mufti, Says Anurag Thakur on Jammu and Kashmir DDC Election Results 2020.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X