• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केरल पुलिस के मेन्यू से गायब हुआ बीफ, जानिए क्या बोले अधिकारी

|

तिरुवनंतपुरम। केरल पुलिस के लिए खाने के नए मेन्यू में इस बार बीफ (गोमांस) शामिल नहीं है। राज्य के विभिन्न पुलिस कैंप में प्रशिक्षण शुरू होने के बाद नया मेन्यू जारी कर दिया गया है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि बेशक बीफ मेन्यू में शामिल नहीं होगा लेकिन फिर भी बीफ पर ना तो प्रतिबंध लगा है और ना ही ऐसा कोई आदेश है कि बीफ नहीं खाया जा सकता।

39 साल की वह रहस्यमयी महिला जिसकी काली करतूतों से हिल रही है मुख्यमंत्री की कुर्सी

kerala, beef, kerala police, police, menu, food manu, training, केरल, केरल पुलिस, बीफ, खाने का मेन्यू, मेन्यू, प्रशिक्षण

पुलिस ने ये भी स्पष्ट किया है कि खाने का ये मेन्यू सरकारी अस्पताल के डाइटीशियन ने तैयार किया है। इस बीच पुलिस ने आधिकारिक तौर पर इस बारे में कुछ नहीं बताया है कि आखिर क्यों बीफ को नए मेन्यू से बाहर रखा गया है। कई लोग इसे विवादास्पद भी कह रहे हैं। बता दें इससे पहले प्रशिक्षण लेने वाले पुलिस अधिकारियों के बैच के लिए मेन्यू में बीफ शामिल था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एडीजीपी ट्रेनिंग बी. सानिध्य ने बताया, 'कैंप में बीफ पर कोई प्रतिबंध नहीं लगा है। ये फैसला डॉक्टरों और डाइटीशियनों की सलाह पर लिया गया है।' अधिकारियों ने ये भी कहा कि अगर जरूरी हुआ तो सभी कैंपों में खाद्य कमिटियां मेन्यू में बीफ को शामिल करने का फैसला ले सकती हैं। इसपर कोई प्रतिबंध नहीं है। इससे पहले मेन्यू के मुताबिक हफ्ते में दो दिन बीफ खाने में परोसा जाता था।

ऐसा पहली बार नहीं है, जब केरल पुलिस के मेन्यू से बीफ को गायब किया गया है। थिरुसर में पुलिस अकैडमी की कैंटीन में साल 2015 से बीफ पर 'अनौपचारिक प्रतिबंध' लगा हुआ था। रिपोर्ट्स के अनुसार, ऐसा अकैडमी के आईजी सुरेश राजपुरोहित के निर्देशों पर किया गया था। लेकिन साल 2016 में पिनराई विजयन के नेतृत्व में आई एलडीएफ सरकार ने इस 'अनौपचारिक प्रतिबंध' को हटा दिया था।

Filmfare पर विवाद के बीच सलमान खान का वीडियो वायरल, बोले- ऐसे स्टुपिड अवॉर्ड लेने नहीं जाऊंगा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
beef has been omitted from new menu of kerala police, office said no direction to avoid consumption.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X