• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Bday Special : 4 बच्चों के पिता हैं महाभारत के 'कृष्ण' , की हैं दो शादियां, जानिए कुछ खास बातें

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 02 जून। मनमोहक मुस्कान के मालिक और बीआर चोपड़ा के ऐतिहासिक शो 'महाभारत' में श्रीकृष्ण का किरदार निभाकर लोगों के दिलों में खास जगह बनाने वाले एक्टर नीतीश भारद्वाज आज 58 बरस के हो गए हैं। उम्र को महज एक नंबर मानने वाले एक्टर नीतीश भारद्धाज की फिटनेस लोगों के बीच अक्सर चर्चा का विषय बन जाती है।

58 बरस के हुए महाभारत के 'कृष्ण'

58 बरस के हुए महाभारत के 'कृष्ण'

2 जून 1963 को मुंबई में जन्मे नीतीश को बचपन से ही जानवरों से काफी प्रेम था इसलिए नीतीश भारद्वाज ने असिस्टेंट वेटरीनेरियन का कुछ दिनों तक काम किया था। नीतीश ने अभिनय की शुरूआत एक मराठी थिएटर से की थी और इन्होंने बॉम्बे दूरदर्शन में अनाउंसर और न्यूज रीडर का काम भी किया है।

यह पढ़ें:चोटिल निशा ने खोले राज, कहा-'करण का है किसी और से चक्कर, बेटे के कारण अब तक चुप थी'यह पढ़ें:चोटिल निशा ने खोले राज, कहा-'करण का है किसी और से चक्कर, बेटे के कारण अब तक चुप थी'

'लोगों ने सही का समझ लिया था भगवान'

'लोगों ने सही का समझ लिया था भगवान'

90 के दशक में 23 साल की उम्र में नीतीश ने बीआर चोपड़ा के ऐतिहासिक शो 'महाभारत' में कृष्ण की भूमिका अदा की थी। उन्होंने अपनी भूमिका इतने बेहतरीन तरीके से निभाई कि लोग उन्हें असल जिंदगी में भगवान मानने लगे थे और जहां भी जाते लोग उनके पैर छूते थे। छोटे पर्दे के अलावा वो मराठी सिनेमा का भी एक जाना-पहचाना चेहरा रहे हैं। फिल्मों और टीवी के बाद नीतीश ने राजनीति की ओर रुख किया और बीजेपी की ओर से लोकसभा सदस्य बने।

कई फिल्मों में किया काम

कई फिल्मों में किया काम

नीतीश आखिरी बार आशुतोष गोवारिकर की 2016 में आई फिल्म 'मोहनजोदड़ो' में नजर आए थे, इसके अलावा प्रेम शक्ति, और यक्ष जैसी फिल्मों में नीतीश ने कैरेक्टर रोल भी प्ले किया है।

दो बार बने सांसद

नीतीश भारद्वाज बीजेपी के टिकट पर करीब 23 साल पहले जमशेदपुर से पहली बार सांसद चुने गए थे। इसके बाद उन्होंने मध्य प्रदेश के राजगढ़ से चुनाव लड़ा और वहां से जीत हासिल की थी।

यह पढ़ें:Indian Idol 12: जानिए अमेठी का मनोज शुक्ला कैसे बना मनोज मुंतशिर?यह पढ़ें:Indian Idol 12: जानिए अमेठी का मनोज शुक्ला कैसे बना मनोज मुंतशिर?

दो बार हुई शादी

दो बार हुई शादी

पर्सनल लाइफ की बात करें तो नीतीश भारद्वाज की दो शादियां हुई हैं। उनकी पहली शादी 27 दिसंबर 1991 को विमला पाटिल की बेटी मोनीषा पाटिल से हुई थी। जो कि 'फेमिना' पत्रिका के संपादक रह चुके विमला पाटिल की बेटी हैं। नीतीश और मोनीषा को शादी से दो बच्चे एक बेटा और एक बेटी हैं। नीतीश और मोनिषा का साल 2005 में तलाक हो गया था और इसके बाद मोनीषा अपने दोनों बच्चों के साथ लंदन शिफ्ट हो गईं।

4 बच्चों के पिता हैं महाभारत के 'कृष्ण'

जबकि तलाक के तीन साल बाद साल 2008 में नीतीश ने अपनी दोस्त स्मिता गेट से दूसरी शादी कर ली। स्मिता की भी यह दूसरी शादी थी और उन्होंने अपने पहले पति से तलाक ले लिया था। स्मिता और नीतीश दोनों अच्छे दोस्त थे, दोनों के जीवन में खालीपन था, जिसके बाद दोनों ने एक-दूसरे के जीवनसाथी बनने का फैसला किया। मालूम हो कि स्मिता मध्य प्रदेश कैडर से 1992 बैच की आईएएस ऑफिसर हैं। दोनों को शादी दो जुड़वां बेटियां हैं।

English summary
Nitish Bharadwaj, who portrayed the iconic role of Lord Krishna in BR Chopra’s Mahabharat.he turns 58 today. Nitish Bharadwaj has married twice, some Interesting facts.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X