• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Battleground Mobile India के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, फोन को कर लें अपडेट, जानिए कब होगा लॉन्च

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 17 जून। पिछले साल सरकार ने लोकप्रिय पबजी गेम पर प्रतिबंध लगा दिया था, जिसके बाद इसके प्रशंसकों में काफी निराशा थी। लेकिन अब एक बार फिर से इस खेल की वापसी हो रही है। हालांकि यह बीटा वर्जन है जोकि एंड्राइड यूजर्स के लिए डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है। सोशल मीडिया पर कई यूजर्स ने इसके स्क्रीनशॉट भी साझा किए हैं। यूजर्स ने गेम के डाउनलोड होने के स्क्रीनशॉट शेयर किए हैं, स्क्रीनशॉट में देखा जा सकता है कि बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया 720 एमबी का है। बता दें कि बीटा वर्जन गूगल प्ले पर एंड्राइड यूजर्स के लिए उपलब्ध है, जिन यूजर्स ने पहले ही रजिस्टर कर रखा है वो इसे डाउनलोड कर सकते हैं। हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि क्रैफ्टन ने बीटा टेस्टर का चयन किस आधार पर किया है।

pubg

फिलहाल डाउनलोड का विकल्प नहीं
यूजर्स बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम का इंतजार कर रहे हैं लेकिन उन्हें इसे डाउनलोड करने का विकल्प नहीं दिख रहा है। लेकिन क्रैफ्टन ने अपने पेज पर जो जानकारी साझा की है उसमे कहा गया है कि आपको दुखी होने की जरूरत नहीं है, यह टेस्टिंग प्रोग्राम है, यानि जब यह गेम आधिकारिक रूप से लॉन्च किया जाएगा तो इसे कोई भी आसानी से डाउनलोड कर सकता है। ब्रैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम में पबजी मोबाइल की तुलना में काफी बदलाव नजर आ रहा है। बैटलग्राउंड इंडिया में यूजर्स टीम बनाकर गेम में खेल सकते हैं, कई खिलाड़ी एक साथ इस गेम को खेल सकते हैं और जो अंत में बचेगा वो इस मैच को जीत जाएगा।

अलग-अलग मोड
गूगल प्ले में जो लिस्टिंग हुई है उसके अनुसार इस गेम में कई मोड होंगे, जैसे बैटल रोयाल मोड, फ्री फायर फाइट और वन-वन डीटीएम मैच। इस गेम को डाउनलोड करने के लिए आपका फोन 5.1.1 एंड्राइड वर्जन होना चाहिए, साथ ही इसमे कम से कम 2 जीबी की रैम होनी चाहिए। बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया फेसबुक पोस्ट पर इस बात की पुष्टि की गई है कि बीटा वर्जन में कई स्लॉट होंगे। खिलाड़ी गेम के दौरान जो हथियार और अन्य चीजें खरीदेगे, वो फाइनल वर्जन में उपलब्ध होगा।

बीटा वर्जन के लिए लोगों को मिला एक्सेस
कई लोगों ने इस गेम के लिए पहले से ही रजिस्टर किया था, इनमे से कुछ लोगों को इस गेम का एक्सेस दे दिया गया है। हालांकि क्राफ्टन के आधिकारिक पेज पर इस बात की जानकारी दी गई है कि अब टेस्टिंग के लिए और लोगों को एक्सेस नहीं दिया जाएगा क्योंकि इसके लिए अधिकतम सीमा पार हो गई है। ऐसे में अगर आप खुद को टेस्टिंग वर्जन के लिए रजिस्टर करना चाहते हैं तो अब यह संभव नहीं है। कंपनी की तरफ से यह भी साफ नहीं किया गया है कि अगली बार कब इसका टेस्टिंग वर्जन लोगों के लिए उपलब्ध होगा।

इसे भी पढ़ें- भारतीय मूल के सत्य नडेला बने माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन, निर्विरोध फाइनल हुआ नामइसे भी पढ़ें- भारतीय मूल के सत्य नडेला बने माइक्रोसॉफ्ट के चेयरमैन, निर्विरोध फाइनल हुआ नाम

18 जून को हो सकता है लॉन्च
रिपोर्ट के अनुसार बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया को 18 जून को लॉन्च किया जा सकता है। इससे पहले 18 मई को ही इसके बीटा वर्जन को टेस्टिंग के लिए लॉन्च किया गया था और कुछ चुनिंदा लोग जिन्होंने इसके लिए रजिस्टर किया था उन्हें एक्सेस दिया गया है। हालांकि क्रैफ्टन की ओर से अभी इसका आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है कि इसका लॉन्च कब होगा।

English summary
Battleground Mobile India new version of PUBG begins registration all you need to know.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X