• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओबामा बोले-ट्रंप अपने और अपने धनी दोस्तों को मदद पहुंचाने के लिए मांग रहे हैं दूसरा कार्यकाल

|

मियामी। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए 3 नवबंर को इलेक्शन होना है। इस चुनाव में मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर उनके प्रतिद्वंदी डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन भारी पड़ रहे हैं। बाइडेन के लिए पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा प्रचार कर रहे हैं। शनिवार को बराक ओबामा ने कहा कि, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप खुद और अपने अमीर दोस्तों की मदद के लिए दूसरा कार्यकाल मांग रहे हैं। बराक ओबामा ने कहा कि, उनके पास ना तो कोरोना महामारी से लड़ने के लिए प्लान है। इसका साफ उदाहरण ट्रंप द्वारा इंटरव्यू बीच में छोड़कर जाना है।

Barack Obama

फ्लोरिडा में बराक ओबामा अपने पूर्व सहयोगी जो बाइडेन और कमला हैरिस के लिए प्रचार कर रहे हैं। कार रैली के दौरान उन्होंने लोगों के अपील की, कि अमेरिकियों डोनाल्ड ट्रंप को दूसरा कार्यकाल मत देना। ओबामा कहा कि, ट्रंप के पास औसत अमेरिकियों को लेकर कोई सहानुभूति और कोई चिंता नहीं है। ओबामा ने कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति केवल "खुद की मदद करने के लिए" और उनके धनी दोस्तों के लिए दूसरा कार्यकाल मांग रहे हैं।

ओबामा ने मियामी में एक चुनावी रैली में कहा कि, दूसरी ओर जो बाइडेन और कमला हैरिस अपने लिए नहीं बल्कि वे हमारे और आपके लिए ट्रंप के खिलाफ लड़ रहे हैं। वे अपने आपको पिट्ठुओं और लॉबिंग करने वालों से घिरने नहीं जा रहे हैं। वे अपने आसपास ऐसे लोगों को रखने जा रहे हैं जो आपकी फिक्र करते हैं। यही चीज उन्हें अपने विरोधियों से अलग करती हैं । वे वाकई अमेरिकियों की चिंता करते हैं, उनकी भी फिक्र करते हैं, जो उन्हें वोट नहीं दे रहे हैं।

सीबीएस न्यूज संवाददाता लेस्ली स्टाहल के साथ इंटरव्यू बीच में छोड़कर जाने को लेकर ट्रंप पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, वह पगला गये और 60 मिनट के साक्षात्कार से उठकर चले गये। उन्होंने सेाचा कि सवाल बड़े कठिन हैं। यदि वह आप दूसरे कार्यकाल में क्या करना पसंद करेंगे जैसे कठिन सवाल का जवाब नहीं दे सकते तो हम उन्हें दूसरा कार्यकाल नहीं दे सकते। ओबामा ने दावा किया, उनसे पूछा गया कोविड के अगले चरण के लिए आपकी योजना क्या है?

अमेरिका: चुनावों को प्रभावित करने वाले हैकर्स ने न्यूक्लियर प्लांट और पावर ग्रिड को बनाया निशाना

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Barack Obama says Donald Trump is seeking second term to help himself and his wealthy friends
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X