• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना के खौफ में चिमटे से चेक पकड़ रहे बैंक कर्मी, ऑनंद महिंद्रा ने साझा किया वीडियो

|

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा लॉकडाउन के बीच भी इन दिनों अपना काफी समय इंटरनेट पर बिता रहे हैं। हाल ही में उन्होंने अपने ट्विटर एक वीडियो पोस्ट किया है जो वायरल हो गया है। आनंद महिंद्रा ने जो वीडियो शेयर किया है वह गुजरात के बैंक का है जहां एक कर्मचारी संभवत: कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए चेक को खाना बनाने वाले चिमटे से पकड़ता है और बाद में उसे प्रेस करता है। बैंक कर्मी का यह वीडियो सामने आने के बाद कई लोगों के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं।

संक्रमण से बचने के लिए सावधानी जरूरी

संक्रमण से बचने के लिए सावधानी जरूरी

कोरोना वायरस के संक्रमण से खुद को बचाने के लिए लोग क्या-क्या नहीं कर रहे हैं। मास्क पहनना, समय-समय पर हाथ साफ करना, घर में रहना और बाहरी वस्तुओं को छूने से बचना ऐसे कुछ काम हैं जिनसे लोग खुद को कोरोना की जद में आने से बचा रहे हैं। हालांकि इस बात का कोई प्रमाण नहीं है कि किसी सामान से कोई स्वस्थ व्यक्ति संक्रमित हुआ हो लेकिन लोग पूरी तरह सावधानी बरत रहे हैं। ऐसा ही कुछ वीडियो में बैंक कर्मी कर रहा है।

रचनात्मकता के लिए श्रेय देना होगा: आनंद महिंद्रा

रचनात्मकता के लिए श्रेय देना होगा: आनंद महिंद्रा

प्राप्त जानकारी के मुताबिक यह वीडियो गुजरात के बैंक ऑफ बड़ौदा का है जहां कैशियर ग्राहकों द्वारा दिए चेक या रुपयों को चिपटे से पकड़कर स्टीम आयरन से गर्म करता है ताकि कोरोना वायरस आगर आए भी तो मर जाए। वीडियो शेयर करते हुए आनंद महिंद्रा ने कैप्शन में लिखा, 'नहीं पता कि क्या कैशियर की टेक्नीक प्रभावी है....लेकिन उसे रचनात्मकता के लिए श्रेय देना होगा।'

ये मनी लॉन्ड्रिंग तो नहीं?

ये मनी लॉन्ड्रिंग तो नहीं?

आनंद महिंद्रा के ट्वीट पर कई यूजर्स ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक यूजर ने मजाक उड़ाते हुए कमेंट बॉक्स में लिखा, ये मनी लॉन्ड्रिंग तो नहीं? गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संकट के चलते लॉकडाउन होने से लोग सोशल मीडिया पर खूब समय बिता रहे हैं। ऐसे में कई ऐसी चीजें भी वायरल हो रही हैं जिसे देखकर आप दंग रह जाएंगे। वीडियो को अब तक 2 लोख से ज्यादा बार देखा जा चुका है और 22 हजार से ज्यादा लाइक्स मिले हैं।

कोरोना संकट में मदद के लिए आगे आया महिंद्रा ग्रुप

मालूम हो कि भारत में कोरोना वायरस के मामले अब तेजी से बढ़ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक कुल 3577 मामले सामने आ चुके हैं और 83 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। इस संकट की घड़ी से उबरने के लिए कई उद्योगपतियों ने पीएम केयर्स फंड में आर्थिक योगदान दिया है जिसमें से एक आनंद महिंद्रा भी हैं। कोटक महिंद्रा बैंक और प्रबंध निदेशक उदय कोटक ने पीएम केयर्स फंड ने 25-25 करोड़ का योगदान दिया।

कोरोना संदिग्ध का पूरे गांव ने किया बहिष्कार, युवक ने की आत्महत्या, टेस्ट में नहीं मिला संक्रमण

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
bank cashier technique viral on social media Anand Mahindra shared Video
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X