• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मुश्किल वक्त में भारत की मदद को आगे आया बांग्लादेश, सौंपी रेमेडिसविर की 10 हजार शीशियां

|

नई दिल्ली, मई 6: देश में कोरोना महामारी के चलते स्थिति काफी भयवाह है। जिस वजह से अस्पतालों को बेड के साथ-साथ ऑक्सीजन और जीवन रक्षक दवाइयों की किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। भारत की मौजूदा स्थिति को देखते हुए कई देशों ने मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। इस लिस्ट में पड़ोसी देश बांग्लादेश का भी नाम शामिल है, जिसने गुरुवार को रेमेडिसविर इजेंक्शन की 10 हजार डोज भारत सरकार को सौंपी।

corona

जानकारी के मुताबिक कोलकाता में बांग्लादेश के डिप्टी हाई कमिश्नर तौफीक हसन ने पेट्रापोल की सीमा पर भारत सरकार के प्रतिनिधि को रेमेडिसविर की 10 हजार शीशियां सौंपी। बांग्लादेश के अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री शेख हसीना भारत के हालात पर नजर बनाए हुए हैं, जिस वजह से स्थानीय स्तर पर 10 हजार शीशियों की व्यवस्था कर भारत को सौंपा गया। पिछले हफ्ते बांग्लादेश ने भारत के सामने आपातकालीन दवाओं और चिकित्सा उपकरणों की पेशकश की थी, जिसमें एंटी वायरल दवा, 30 पीपीई किट और कैल्शियम-विटामिन की गोलियां शामिल थीं। गुरुवार को इसी मदद की पहली खेप मिली।

दिल्ली में कोरोना के 19000 से अधिक नए मरीज, 25 प्रतिशत से कम हुई एक्टिव केस की दरदिल्ली में कोरोना के 19000 से अधिक नए मरीज, 25 प्रतिशत से कम हुई एक्टिव केस की दर

बंग्लादेश विदेश मंत्रालय ने बयान जारी करते हुए कहा कि वो इस महत्वपूर्ण क्षण में अपने करीबी पड़ोसी भारत के साथ एकजुटता के साथ खड़े हैं। साथ ही ढाका अपने स्तर की हर मदद देने की कोशिश कर रहा है। इसके अलावा भारत में कोरोना महामारी की वजह से जो मौतें हो रही हैं, उसका भी दुख शेख हसीना सरकार को है। उन्होंने ईश्वर से सब कुछ जल्द सही हो जाने की प्रार्थना की है।

English summary
Bangladesh 10000 Remdesivir to India corona outbreak
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X