• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

भाजपा शासित सभी राज्यों में बंद हो शराब, उमा भारती ने जेपी नड्डा से की मांग

|

नई दिल्ली- भाजपा की वरिष्ठ नेता उमा भारती (Senior BJP leader Uma Bharti) ने अपनी ही पार्टी के सामने एक बड़ी चुनौती पेश कर दी है। उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP national president JP Nadda)से मांग की है कि देश में जितने भी भाजपा शासित राज्य हैं, उन सभी जगहों पर पूर्ण शराब बंदी (liquor ban)लागू की जाए। उमा भारती मध्य प्रदेश की मुख्यमंत्री रह चुकी हैं और वह उत्तर प्रदेश का भी प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। ऐसे में उनकी मांग पर आने वाले समय में इन राज्यों और दूसरे बीजेपी शासित राज्यों में भी दबाव बढ़ सकता है। बता दें कि इस समय गुजरात और बिहार ये दोनों भाजपा शासित या एनडीए शासित राज्य हैं, जहां पर शराब बंदी लागू है। (तस्वीर-फाइल)

Ban Liquor in every BJP ruled states, Uma Bharti demands party president JP Nadda

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कई ट्वीट के जरिए भाजपा लीडरशिप तक अपनी भावाएं पहुंचाई हैं। मसलन एक ट्वीट में उन्होंने लिखा है- "मैं तो अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री जेपी नड्डा जी से इस ट्वीट के माध्यम से सार्वजनिक अपील करती हूं कि जहां भी भाजपा की सरकारें हैं, उन राज्यों में पूर्ण शराबबंदी की तैयारी करिए।" उन्होंने बिहार में नीतीश सरकार का हवाला देते हुए लिखा कि "राजनीतिक दलों को चुनाव जीतने का दबाव रहता है, बिहार की भाजपा की जीत यह साबित करती है कि शराबबंदी के कारण ही महिलाओं ने एकतरफा वोट नीतीश कुमार जी को दिए।"

उमा भारती ने यह भी कहा है कि "शराबबंदी कहीं से भी घाटे का सौदा नहीं है... शराब बंदी से राजस्व को हुई क्षति को कहीं से भी पूरा किया जा सकता है किंतु शराब के नशे में बलात्कार, हत्याएं, दुर्घटनाएं छोटी बालिकाओं के साथ दुष्कर्म जैसी घटनाएं भयावह हैं तथा देश एवं समाज के लिए कलंक है। कानून व्यवस्था को मेंटेन करने के लिए हजारों करोड़ रूपये खर्च होते हैं समाज में संतुलन बनाए रखने के लिए शराबबंदी एक महत्वपूर्ण कदम है इस पर एक डिबेट शुरू की जा सकती है।"

उन्होंने लॉकडाइन का जिक्र करते हुए लिखा है,"कोरोना काल के लॉकडाउन के समय पर लगभग शराबबंदी की स्थिति रही इससे यह तथ्य स्पष्ट हो गया है कि अन्य कारणों एवं कोरोना से लोगों की मृत्यु हुई किंतु शराब नहीं पीने से कोई नहीं मरा।" उमा भारती ने यहां तक लिखा है कि "सरकारी व्यवस्था ही लोगों को शराब पिलाने का प्रबंध करती है.... जैसे मां जिसकी जिम्मेदारी अपने बालक को पोषण करते हुए रक्षा करने की होती है... वही मां अगर बच्चे को जहर पिला दे तो सरकारी तंत्र के द्वारा शराब की दुकाने खोलना ऐसे ही है।"

इसे भी पढ़ें- राम मंदिर निर्माण: गौतम गंभीर ने दिया 1 करोड़ रुपये का चंदा, जानिए अबतक किसने कितना दिया दान

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ban Liquor in every BJP ruled states, Uma Bharti demands party president JP Nadda
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X