• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बलरामपुर गैंगरेप: पीड़ित परिवार से मिले अवनीश अवस्थी और एडीजी प्रशांत कुमार, दिलाया न्‍याय का भरोसा

|

बलरामपुर। हाथरस केस में हो रही सियासी जंग के बीच योगी सरकार के अधिकारियों ने बलरामपुर गैंगरेप पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की। यहां भी दलित छात्रा की गैंगरेप के बाद मौत हो गई थी। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी के साथ एडीजी लॉ ऐंड ऑर्डर प्रशांत कुमार बलरामपुर पहुंचे थे। पीडि़ता के परिवार से मिलने के बाद अवनीश अवस्‍थी ने कहा कि 'हम परिवार के द्वारा उठाए गए मुद्दों पर गौर करेंगे। मुख्य बात है कि कोई भी साजिशकर्ता बचना नहीं चाहिए और उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।'

vv

छात्रा के साथ हैवानियत की दास्तां सुनकर अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने आरोपितों को फांसी की सजा दिलाने के लिए हर संभव प्रयास करने की बात कही। मामले की सुनवाई फास्ट ट्रैक न्यायालय में होगी। साथ ही उच्च स्तर से नियमित मॉनीटरिंग की जाएगी। मामले में कोई भी दोषी बचने न पाए, इसके लिए उच्चाधिकारियों के साथ मंथन किया जाएगा। डीआइजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने पीड़ित परिवार से पुलिस कार्रवाई के बारे में जानकारी ली।

आपको बता दें कि इससे पहले डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी के साथ अवनीश अवस्थी ने हाथरस में पीड़ित परिवार से मुलाकात की थी। पीड़िता के परिजनों से घटना की जानकारी लेने के बाद दोनों अधिकारी जनप्रतिनिधियों से भी मुलाकात करेंगे। जिले के आला-अधिकारी भी इस दौरान मौजूद रहेंगे। इसके बाद तुलसीपुर चीनी मिल्स गेस्ट हाउस में बलरामपुर गैंगरेप मसले पर पत्रकार वार्ता भी होगी। पीड़िता के परिवार से मिलने के बाद दोनों अधिकारी देवीपाटन शक्तिपीठ भी जाएंगे। वहां दर्शन और पूजापाठ करेंगे।

गौरतलब है कि बलरामपुर जिले में भी हाथरस जैसी गैंगरेप की घटना सामने आई थी। यहां एक 22 वर्षीय छात्रा को अगवा कर गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया गया था। घटना उस वक्त हुई जब छात्रा एक कॉलेज में एडमिशन के लिए गयी हुई थी। घटना के बाद सड़क पर लावारिस हालात में दरिंदे उसे छोड़कर फरार हो गए। एक रिक्शे वाले ने उसे घर तक पहुंचाया जिसके कुछ घंटे बाद ही उसकी मौत हो गयी। आरोप है कि जिले की पुलिस ने इस पूरी घटना को भरसक दबाने का प्रयास किया लेकिन परिजनों के सामने आने के बाद मामले का खुलासा हो गया।

गुरुग्राम में चार फूड डिलीवरी ब्‍वॉयज ने किया महिला से गैंगरेप, बुरी तरह मारा पीटा

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Balrampur Incident: Additional Chief Secretary Home Avnish Awasthi and ADG Prashant Kumar visits victim's family
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X