• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बाबरी मस्जिद विध्वंस केस: कांग्रेस बोली-सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के विपरीत है विशेष अदालत का फैसला

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। बाबरी केस मस्जिद विध्वंस मामले में बुधवार को सीबीआई की विशेष अदालत का फैसलाआ गया। सीबीआई की विशेष अदालत ने सभी आरोपियों को बरी कर दिया है। इस मामले में सभी आरोपियों को बरी किए जाने के बाद कांग्रेस ने बीजेपी और योगी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि, विशेष अदालत का निर्णय सुप्रीम कोर्ट और संविधान की परिपाटी से परे है। सुप्रीम कोर्ट की 5 सदस्यीय बेंच के 2019 के निर्णय के मुताबिक बाबरी मस्जिद विध्वस को गिराया जाना एक गैरकानूनी अपराध था।

    Babri Demolition Case: CBI Court के फैसले का Congress ने किया विरोध, उठाए ये सवाल | वनइंडिया हिंदी
     Babri verdic runs counter to the 2019 Supreme Court Judgement: congress
    रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि, विशेष अदातल का निर्णय सुप्रीम कोर्ट के फैसले को विपरीत है। पूरा देश जानता है कि, भाजपा, आरएसएस और उसके नेताओं ने राजनीतिक फायदे के लिए और समाज को तोड़ने के लिए एक घिनौना षड़यंत्र किया था। उस समय भी यूपी की भाजपा सरकार भी इस साजिश में शामिल थी। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि, उस समय सुप्रीम कोर्ट में गलत शपथ पत्र देकर गुमराह किया गया था।

    कांग्रेस नेता ने कहा कि, इन सभी पहलुओं, तथ्यों और सबूतों की विस्तृत जांच के बाद ही सर्वोच्च न्यायालय ने मस्जिद के विध्वंस को गैरकानूनी अपराध बताया था। प्रत्येक भारतीय, जिसे सांप्रदायिक सौहार्द और भाईचारे की भावना के साथ-साथ संविधान में विश्वास है, वह उम्मीद करता है कि, केंद्र और प्रांतीय सरकारें इस विशेष अदालत के खिलाफ उच्च अदालत में अपील करेंगी।

    कांग्रेस नेता ने कहा कि, वे बगैर किसी पक्षपात और पूर्वाग्रह के देश के संविधान और कानून की अनुपालना करेंगी। यही कानून और संविधान की सच्ची परिपाटी है। वहीं बाबरी विध्वंश मामले में कोर्ट का फैसला आने के बाद ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के मुखिया और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने नाराजगी जताई है। औवैसी ने एक शायरी ट्वीट करके लिखा, 'वही कातिल वही मुनसिफ अदालत उसकी वो शाहिद, बहुत से फैसलों में अब तरफदारी भी होती है।

    राहुल गांधी का CM योगी पर निशाना, कहा-दलितों को दबाने की यूपी सरकार की शर्मनाक चालराहुल गांधी का CM योगी पर निशाना, कहा-दलितों को दबाने की यूपी सरकार की शर्मनाक चाल

    English summary
    Babri verdic runs counter to the 2019 Supreme Court Judgement: congress
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X