• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बबीता फोगाट की रेसलर बहन रितिका ने क्यों की आत्महत्या, पुलिस ने जांच के बाद दी ये अहम जानकारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली: भारत की फेमस रेसलर बहने गीता फोगाट और बबीता फोगाट की एक ममेरी बहन रितिका फोगाट की पिछले दिनों मौत की खबर आई थी। 17 साल की रितिका भी रेसलर (पहलवानी) हैं। हरियाणा पुलिस ने गुरुवार (18 मार्च) को इस केस में शुरुआती जांच के बाद अपना बयान दिया है। हरियाणा पुलिस ने कहा है कि बबीता फोगाट की रेसलर बहन रितिका ने सोमवार (15 मार्च) की रात को दुपट्टे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। आत्महत्या की पीछे की वजह पुलिस ने कहा कि रेसलिंग टूर्नामेंट में बहुत कम अंतरों से हारने की वजह से रितिका फोगाट काफी दुखी थीं और डिप्रेशन में थीं। इसी वजह से उन्होंने आत्महत्या की। हालांकि पुलिस ने ये सब शुरुआती जांच के तौर पर कहा है। पुलिस मामले की सत्यता की जांच कर रही है। रीतिका अपने अंकल महावारी सिंह फोगाट के घर पर मृत पाई गई थीं।

    बबीता फोगाट की रेसलर बहन रितिका ने क्यों की आत्यहत्या, पुलिस ने जांच के बाद दी ये अहम जानकारी
    Ritika Phogat

    पुलिस ने बताया आखिर रितिका फोगाट ने क्योंकि आत्महत्या?

    चरखी दादरी के एसपी राम सिंह बिश्नोई ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा, ''बबीता फोगाट की कजिन और रेसलर रीतिका फोगाट की कथित रूप से आत्महत्या करने की वजह से 17 मार्च 2021 की रात मौत हो गई थी। इसके पीछे राजस्थान में हुए एक टूर्नामेंट में उनकी हार जिम्मेदार हो सकती है। हम मामले की जांच कर रहे हैं।'' रेसलर रीतिका फोगाट 12 से 14 मार्च 2021 के बीच में राजस्थान भरतपुर में हुई राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में हिस्सा लिया था। इस टूर्नामेंट में रितिका सिर्फ एक प्वाइंट के अंतर से हार गई थीं। पुलिस को शक है कि इसी की वजह से वो डिप्रेस्ड थीं। जब रितिका का ये टूर्नामेंट हो रहा था तो उनके पिता और उनके चाचा महावारी फोगाट दोनों ही टूर्नामेंट में मौजूद थे।

    रितिका फोगाट ने बबीता के पिता पहलवान महावीर सिंह फोगट से ली थी ट्रेनिंग

    रितिका फोगाट ने बबीता और गीता फोगाट के पिता और पहलवान महावीर सिंह फोगाट से रेसलिंग की ट्रेनिंग ली थी। महावीर सिंह फोगाट खुद द्रोणाचार्य अवॉर्ड विनर रेसलर हैं। महावीर सिंह फोगाट ने खुद ही अपनी बेटी गीता और बबीता को ट्रेनिंग दी थी। इनके परिवार के ऊपर 2016 में आमिर खान की फिल्म दंगल भी आ चुकी थी। महावीर फोगाट स्पोर्ट्स एकेडमी चलाते हैं, वहीं रितिका ट्रेनिंग लिया करती थी।

    गीता फोगाट ने ट्वीट कर कही ये बात

    गीता फोगाट ने ट्वीट कर कहा है कि उनका पूरा परिवार सदमे में है। उन्होंने कहा, ''रितिका, मेरी छोटी बहन, मेरी चचेरी बहन, अब कहीं शांति में आराम कर रही होगी। यह मेरे परिवार के लिए बहुत दुखद समय है। रितिका एक बहुत ही सक्षम पहलवान थी ... पता नहीं उसने ऐसा क्यों किया। जीवन में जीतना और हारना खेल का एक हिस्सा है। किसी को भी इतना कठोर कदम नहीं उठाना चाहिए।''

    ये भी पढ़ें- कुश्ती में हारने पर बबीता फोगाट की ममेरी बहन को लगा सदमा, घर के अंदर फंदे पर झूलकर दे दी जानये भी पढ़ें- कुश्ती में हारने पर बबीता फोगाट की ममेरी बहन को लगा सदमा, घर के अंदर फंदे पर झूलकर दे दी जान

    Comments
    English summary
    Babita Phogat Cousin Wrestler Ritika Phogat died by suicide says Haryana police all you need to know
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X