• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

एलोपैथ को लेकर रामदेव के बयान के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में सुनवाई आज

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 30 जुलाई। योग गुरू बाबा रामदेव ने जिस तरह से एलोपैथ को लेकर बयान दिया था उसके खिलाफ डॉक्टरों ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। आज दिल्ली हाई कोर्ट इस मामले पर सुनवाई करेगी। रामदेव के खिलाफ 7 डॉक्टरों की टीम ने कोर्ट में याचिका दायर की थी कि बाबा रामदेव एलोपैथ को लेकर लोगों के बीच गलत जानकारी फैला रहे हैं। सोमवार को कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई को टाल दिया था। बता दें कि यह याचिका रेजिडेंट डॉक्टर्स असोसिएशन ऑफ इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज की ओर से दायर की गई है। इस मामले की सुनवाई जस्टिस सी हरिशंकर करेंगे।

ramdev

असोसिएशन ने रामदेव पर आरोप लगाया है कि वह लोगों के बीच में गलत जानकारी दे रहे हैं कि कोरोना से संक्रमित कई लोगों की मौत एलौपैथ की वजह से हो गई, उन्होंने लोगों के बीच यह अफवाह फैलाई है कि एलोपैथ डॉक्टरों की वजह से लोगों की जान गई है। रामदेव लोगों के भीतर शक पैदा कर रहे हैं कि कोरोना के इलाज में एलोपैथिक इलाज सक्षम नहीं है, वह कोरोना की वैक्सीन को लेकर भी इस तरह की अफवाह फैला रहे हैं। याचिका में कहा गया है कि रामदेव के बयान से लाखो लोग प्रभावित होकर एलोपैथ का इलाज लेने से कतराएंगे।

इसे भी पढ़ें- मुंबई: 5-स्टार होटल में 30 वर्षीय महिला का बर्थडे पार्टी में दोस्त ने किया रेप, डेटिंग ऐप से हुई थी जान-पहचानइसे भी पढ़ें- मुंबई: 5-स्टार होटल में 30 वर्षीय महिला का बर्थडे पार्टी में दोस्त ने किया रेप, डेटिंग ऐप से हुई थी जान-पहचान

इसके साथ ही असोसिएशन की ओर से यह भी आरोप लगाया गया है कि रामदेव ने यह अफवाह इसलिए फैलाई ताकि वह अपने उत्पाद को बेच सके। यह उनका प्रचार का तरीका है। रामदेव अपने उत्पाद को कोरोना के इलाज के लिए कारगर बताते हैं लिहाजा वह इस तरह का बयान देकर अपने उत्पाद का प्रचार कर रहे हैं। यही नहीं याचिका में कहा गया है कि संभव है कि अगस्त माह में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है लिहाजा रामदेव की गलत जानकारी को रोकने की जरूरत है।

English summary
Baba Ramdev statement on allopath plea by doctors against him in Delhi high court.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X