• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Video: हाथी पर बैठकर योग करते वक्त गिरे बाबा रामदेव, वीडियो हुआ वायरल

|

नई दिल्ली। योगगुरु बाबा रामदेव अपने योग के लिए विश्व प्रसिद्ध है। बाबा रामदेव मथुरा में खास योग कर रहे थे कि तभी उनके साथ एक हादसा हो गया। दरअसल बाबा रामदेव मथुरा के कृष्ण गुरुशरणानंद आश्रम में हथिनी पर बैठकर खास प्राणायाम कर रहे थे, लेकिन ऐसा करना उन्हें भारी कर गया।

 Baba Ramdev Falls Off Elephant While Doing Yoga, Gets Up Quickly; Video Goes Viral

योग करने के दौरान उनका संतुलन बिगड़ गया और वो हथिनी से असंतुलित होकर नीचे गिर पड़े। हालांकि हथिनी से ऊपर से गिरने के बावजूद भी उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं आई। गिरने के फौरन बाद ही वो उठकर खड़े हो गए और खुद वहां से चलते हुए योग स्थल से बाहर निकल आएं।

बाबा रामदेव एक खास योग कार्यक्रम के लिए मथुरा के कृष्ण गुरुशरणानंद आश्रम आए थे। वहां वो आश्रम की हथिनी राधा पर बैठकर लोगों को योग सिखा रहे थे। ये सुंदर सजी-धजी हथिनी लोगों के आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। इसी के चलते ये योग कार्यक्रम हथिनी कते ऊपर ही रखा गया। सैकड़ों की संख्या में लोग वहां मौजूद ते और बाबा रामदेव को हथिनी पर बैठकर योग करते देखने पहुंचे थे।

बाबा ने हथिनी पर बैठकर शिष्यों को योग कराना शुरू कर दिया, जैसे ही वो भ्रामरी प्राणायम करने लगे हथिनी हिलने लगी और बाबा रामदेव का संतुलन बिगड़ गया। बाबा का संतुलन बिगड़ा और वो नीचे गिर गए। जब तक उनके सेवादार पहुंचते बाबा खुद ही उठकर वहां से चले गए। बाबा रामदेव के प्रवक्ता एसके तिजारावाला ने जानकारी देते हुए कहा कि वो बिल्कुल ठीक हैं और उन्हें कोई गंभीर चोट नहीं आई हैं। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

IRCTC Update: दिवाली-छठ पर घर जाने वालों के लिए खुशखबरी, 392 नई ट्रेनें चलाएगी रेलवे, जानें विस्तार से

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Baba Ramdev Falls Off Elephant While Doing Yoga, Gets Up Quickly; Video Goes Viral.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X