• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

आजादपुर स्टेशन होगा दिल्ली मेट्रो का दूसरा ट्रिपल इंटरचेंज, अभी गुजरती हैं येलो और पिंक लाइन

|

नई दिल्ली। RK Ashram-Janakpuri West corridor दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन पर आजादपुर मेट्रो स्टेशन पर ट्रिपल इंटरचेंज बनने जा रहा है। इस इंटरचेंज के साथ ही दिल्ली मेट्रो का ये दूसरा इंटरचेंज होगा। आपको बता दें कि अभी तक येलो लाइन पर ही कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन पर ट्रिपल इंटरचेंज है, जहां से रेड और वॉयलेट लाइन भी गुजरती है। वहीं आजादपुर पर येलो के अलावा पिंक लाइन भी गुजरती है और अब वहां पर आर के आश्रम-जनकपुरी पश्चिम कॉरिडोर का भी इंटरचेंज बनेगा।

Azadpur metro station

इन इलाकों को सीधे जोड़ेगा फेस 4

आजादपुर पर आर के आश्रम-जनकपुरी पश्चिम कॉरिडोर का इंटरचेंज बनने से ये लाइन सीधे सदर बाजार, पुलबंगश, घण्टा घर और डेरवल नगर जैसे क्षेत्रों को आपस में जोड़ देगी। इसके अलावा, उत्तर-पश्चिम दिल्ली में स्थित पीतमपुरा, मंगोलपुरी, मधुबन चौक, पीरागढ़ी और जनकपुरी जैसे इलाके आपस में जुड़ जाएंगे। आपको बता दें कि ये सभी इलाके भीड़भाड़ वाले हैं। खासकर सदर बाजार और घंटा घर में काफी भीड़ रहती है। आजादपुर में अभी येलो लाइन का स्टेशन एलिवेटेड है तो वहीं पिंक लाइन का स्टेशन अंडर ग्राउंड है।

30 हजार यात्रियों को होगा फायदा

बता दें कि आरके आश्रम-जनकपुरी वेस्ट कॉरिडोर कुल 28.92 किलोमीटर का होगा। इस कॉरिडोर के शुरू होने से 30 हजार यात्रियों को सीधा फायदा होगा। वर्तमान में, आज़ादपुर मेट्रो स्टेशन पर प्रति दिन लगभग 15,000 यात्री यात्रा करते हैं।

English summary
Azadpur become second triple interchange station of Delhi metro
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X