• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अयोध्या में भूमि पूजन से पहले शहर किले में तब्दील, इस वजह से योगी आदित्यनाथ का आज का दौरा टला

|
Google Oneindia News

लखनऊ। अयोध्या में भगवान राम के मंदिर निर्माण का कार्यक्रम 5 अगस्त से शुरू हो रहा है। 5 अगस्त के अयोध्या में भूमि पूजन के कार्यक्रम के साथ ही मंदिर निर्माण का काम शुरू हो जाएगा। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भूमि पूजन के कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पहुचेंगे। ऐसे में भूमि पूजन के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या का दौरा करने वाले थे, लेकिन आखिरी समय पर उनका यह दौरा रद्द हो गया है। इससे पहले मुख्यमंत्री का आज अयोध्या दौरे का कार्यक्रम था। लेकिन प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री कमला रानी का कोरोना से निधन होने की वजह से माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री का आज का दौरा रद्द कर दिया गया है। पिछले हफ्ते भी मुख्यमंत्री ने अयोध्या का दौरा किया था और भूमि पूजन के भव्य कार्यक्रम के लिए चल रही तैयारियों का जायजा लिया था।

yogi

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी अयोध्या में राम मंदिर की आधारशिला रखेंगे। ऐसे में यूपी प्रशासन अयोध्या में तैयारियों को लेकर पूरी ताकत के साथ जुटी है और सुरक्षा व्यवस्था में किसी भी तरह की चूक से बचना चाहती है। कोरोना के चलते लोगों से अपील की गई है कि एक जगह पर पांच से अधिक लोग इकट्ठा ना हो। शहर में ट्रैफिक में 12 जगह अहम बदलाव किया जाएगा। अयोध्या के एसएसपी ने कहा कि लोगों से अपील है कि इस नियमों का सख्ती से पालन करें।

    Ram Mandir Bhumi Pujan को लेकर PM Modi के क्रार्यक्रम का पूरा शेड्यूल | Ram Temple | वनइंडिया हिंदी

    प्रधानमंत्री के दौरे से पहले पूरी अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता कर दिया गया है और शहर को अभेद्य किले में तब्दील कर दिया गया है। शहर के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है और किसी भी तरह की हरकत पर पैनी नजर बनाए हुए है। भूमि पूजन के कार्यक्रम के दौरान किसी भी जगह पर पांच लोगों से अधिक लोगों के इकट्ठा होने की इजाजत नहीं है। प्रदेश के मुख्य सचिव, अपर मुख्य सचिव गृह, डीजीपी व तमाम अधिकारी सुऱक्षा व्यवस्था का जायजा लिया है और पूरे कार्यक्रम को लेकर एक ब्लू प्रिंट तैयार किया है। अधिकारियों को निर्देश जारी किए गए हैं कि वह निर्देशों का सख्ती से पालन करें औ प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान प्रोटोकॉल का पालन करें।

    इसे भी पढ़ें- रक्षाबंधन पर योगी सरकार ने दिया बहनों को तोहफा, खुलेंगी मिठाई और राखी की दुकानेंइसे भी पढ़ें- रक्षाबंधन पर योगी सरकार ने दिया बहनों को तोहफा, खुलेंगी मिठाई और राखी की दुकानें

    English summary
    Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Pujan: Yogi Adityanath to visit the city today to review thr preparation.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X