• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

खत्म हुआ इंतजार, अयोध्या में पीएम मोदी आज रखेंगे मंदिर निर्माण के लिए पहली ईंट

|

नई दिल्ली। आखिरकार वो दिन आ ही गया, जिसका इंतजार सदियों से हो रहा था, अयोध्या में आज राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन होगा, कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल होंगे, भूमि पूजन के बाद पीएम मोदी मंदिर निर्माण के लिए पहली ईंट रखेंगे, इस कार्यक्रम के लिए 175 प्रतिष्ठित अतिथियों को आमंत्रित किया गया है, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं, कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपील करते हुए कहा है कि जिन लोगों को निमंत्रण भेजा गया है, केवल वही कार्यक्रम स्थल पर पहुंचें।

अयोध्या में पीएम आज रखेंगे मंदिर निर्माण के लिए पहली ईंट

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय के मुताबिक मंच पर पीएम मोदी के अलावा चार ही लोग होंगे, जिसमें सीएम योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपालदास और आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत शामिल हैं। राय के मुताबिक सभी अतिथियों को जो निमंत्रण पत्र भेजे गए हैं, उसमें सिक्योरिटी कोड लगा हुआ है। अगर कोई भी गेस्ट रामजन्मूभूमि से कार्यक्रम के बीच से निकलता है, तो उसे दोबारा एंट्री नहीं मिलेगी।

पीएम मोदी अयोध्या में एक पारिजात का पौधा लगाएंगे

बता दें कि आज पीएम मोदी अयोध्या में एक पारिजात का पौधा लगाएंगे और बाद में भूमि पूजन करेंगे, महंत राजकुमार दास ने बताया कि पारिजात को एक दिव्‍य वृक्ष माना जाता है, इसलिए पीएम मोदी ये वृक्ष लगाएंगे।

प्रस्तावित मॉडल की तस्वीरें वायरल

मंगलवार को मंदिर के प्रस्तावित मॉडल की तस्वीरें भी जारी की गई गई है मंदिर का यह डिजाइन निखिल सोमपुरा ने तैयार किया है। अब मंदिर में तीन की जगह पांच गुंबद होंगे। गुजरात में सोमनाथ मंदिर का निर्माण करने वाले आर्किटेक्ट परिवार के चंद्रकांत सोमपुरा को राम मंदिर के मॉडल और डिजाइन तैयार करने की जिम्मेदारी मंदिर आंदोलन के नायक कहे जाने वाले अशोक सिंहल ने सौंपी थी। मंदिर के इस नए डिजाइन को चंद्रकांत सोमपुरा के बेटों निखिल सोमपुरा और आशीष सोमपुरा ने तैयार किया है।

यह पढ़ें: Ram Mandir Bhumi Pujan: बापू का भजन Tweet करके कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कही ये बातयह पढ़ें: Ram Mandir Bhumi Pujan: बापू का भजन Tweet करके कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने कही ये बात

English summary
Decked-up Ayodhya Awaits Its Big Day with PM Modi Set to Lay Down First Brick of Ram Temple.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X