• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Ayodhya Mosque: अयोध्या मस्जिद प्रोजेक्ट का काम गणतंत्र दिवस से होगा शुरू, जानें पूरा प्लान

|

Ayodhya Mosque Project: अयोध्या में राम मंदिर के तर्ज पर अब अयोध्या मस्जिद प्रोजेक्ट का काम भी जल्द शुरू होने वाला है। ताजा जानकारी के मुताबिक अयोध्या मस्जिद परियोजना का काम 26 जनवरी यानी गणतंत्र दिवस से शुरू होने वाला है। इस दिन झंडारोहण और पौधरोपण के साथ कार्य को शुरू किया जाएगा। इस बात की जानकारी रविवार (17 जनवरी) को मस्जिद और अन्य इमारत के लिए उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड द्वारा गठित 'इंडो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन' (IICF) ट्रस्ट के सचिव अतहर हुसैन ने दी है। अतहर हुसैन ने बताया कि फाउंडेशन की रविवार को हुई बैठक में ये फैसला लिया गया है कि धन्नीपुर मस्जिद परियोजना का आगाज देश के गणतंत्र दिवस के मौके पर किया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए फैसला देते वक्त मस्जिद के लिए भी पांच एकड़ जमीन देने का निर्देश दिया था।

Ayodhya Mosque

अतहर हुसैन ने बताया कि गणतंत्र दिवस के दिन परियोजना क्षेत्र में सबसे पहले राष्ट्रीय ध्वज फहराया जाएगा। उसके बाद पूरे पांच एकड़ क्षेत्र में पौधरोपण का कार्य किया जाएगा। ये कार्यक्रम 26 जनवरी को सुबह 8:30 बजे होगी। अयोध्या मस्जिद प्रोजेक्ट में मस्जिद के अलावा अस्पताल का भी निर्माण किया जाएगा। इसके साथ ही इस प्रोजेक्ट में संग्रहालय, लाइब्रेरी, सामुदायिक रसोई, इंडो इस्लामिक कल्चरल रिसर्च सेंटर और एक पब्लिकेशन हाउस के निर्माण भी की जाएगी।

अतहर हुसैन ने जानकारी दी है कि ऑनलाइन बैठक के दौरान ट्रस्ट की गतिविधियों पर ये फैसला लिया गया है। उन्होंने बताया कि बैठक में सबसे पहले ये तय किया गया है कि सबसे पहले अयोध्या जिला परिषद से योजना की स्वीकृति ली जाएगी और पूरी पांच एकड़ जमीन में मिट्टी का परीक्षण किया जाएगा। मस्जिद ट्रस्ट की रविवार (17 जनवरी) को हुई बैठक में परियोजना के साथ आयकर विभाग से क्लियरेंस मिलने में हो रही देरी पर विचार किया गया है। इसके अलावा विदेशी चंदे से जुड़ी बातों पर भी गौर फरमाया गया।

अतहर हुसैन ने बताया कि अयोध्या मस्जिद परियोजना का मुख्य उद्देश्य जनसेवा करना है और जलवायु परिवर्तन के प्रति जागरूकता फैलाना है। उन्होंने कहा कि इसी वजह से हम पौधरोपण का कार्य कर रहे हैं ताकी पूरा क्षेत्र हरा-भरा रहे।

ये भी पढ़ें- कोरोना वैक्सीन लगने के अगले ही दिन 46 वर्षीय वार्ड ब्वाय की मौत, डॉक्टरों ने कहा- हार्ट अटैक

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Ayodhya Mosque Project Begins On republic day Jan 26 With Raising Flag, Planting Trees all you need to know
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X