• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अयोध्या फैसलाः मुस्लिमों को पांच एकड़ जमीन दिए जाने के फैसले पर हिंदू महासभा भी सुप्रीम कोर्ट में दायर करेगी पुनर्विचार याचिका

|

अयोध्या। अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर मुस्लिम पक्ष की तरफ से पुनर्विचार याचिका दाखिल की जा रही है तो वहीं दूसरी तरफ हिंदू महासभा ने भी एलान किया है कि वो सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पुनर्विचार का याचिका दाखिल करेगी। हिंदू महसाभा मुस्लिम पक्षकारों को पांच एकड़ जमीन देने के विरुद्ध याचिका दायर करेगी।

ayodhya hindu mahasabha file review petition on ayodhya verdict

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के साथ-साथ जमीयत और पीस पार्टी की तरफ से भी पुनर्विचार याचिका दाखिल की गई है। मुस्लिम पक्ष की तरफ से भी पांच पुनर्विचार याचिकाएं दाखिल की जा चुकी हैं। मुस्लिम पक्ष ने साल 1949 तक विवादित जमीन पर नमाज अदा किए जाने का जिक्र करते हुए जमीन का मालिकाना हक हिंदू पक्ष को दिए जाने के फैसले पर पुनर्विचार करने की अपील की है।

बता दें कि वर्षों पुराने विवाद की सुप्रीम कोर्ट की संविधान पीठ ने सुनवाई की थी। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई के रिटायर होने से पूर्व सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए कहा था कि विवादित भूमि पर मुस्लिम पक्ष अपना एकाधिकार साबित नहीं कर सका। कोर्ट ने विवादित जमीन पर फैसला रामलला विराजमान के पक्ष में दिया और मुस्लिम पक्ष को मस्जिद निर्माण के लिए 5 एकड़ जमीन देने का सरकार को आदेश दिया था।

अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ जमीयत उलेमा-ए-हिंद ने दाखिल की रिव्यू पिटीशन

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
ayodhya hindu mahasabha file review petition on ayodhya verdict
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X