• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ऑटो वाले ने 256 बार नियमों का उल्लंघन किया, अब भरना होगा भारी चालान

|

सूरत। गुजरात के सूरत शहर में एक ऑटो चालक ने 256 बार यातायात नियमों का उल्लंघन किया है और अब उसे 76 हजार रुपये का जुर्माना भरना होगा। दरअसल यह चालान पिछले पांच सालों में यातायात नियम तोड़ने के नियम के तहत पुराने दंड के नियमानुसार उसे थमाया गया है। जिसके लिए ऑटो चालक को ई-मेमो मिला है।

auto driver, chalaan

जानकारी के मुताबिक ऑटो चालक शेख मुशर्रफ शेख रशीद साल 2011 से सूरत में ऑटो चला रहे हैं। इन्हें यातायात पुलिस ने कुल 256 ई-मेमो थमाए हैं। इसमें राहत के लिए मुशर्रफ अपने परिवार के साथ यातायात पुलिस के डीसीपी प्रशांत सुंबे के पास पहुंचे थे लेकिन उन्हें कोई राहत नहीं मिली।

दरअसल सूरत की मुख्य सड़कों पर लगे सीसीटीवी से कोई भी कानून तोड़ने के बाद बच नहीं सकता है। इन्हें ऑपरेट करने के लिए बकायदा एक कंट्रोल रूम बनाया गया है। जो नियमों का उल्लंघन करने वालों पर कड़ी नजर रखता है। इन्हीं कैमरों में शेख मुशर्रफ भी कैद हो गए। वह एक बार नहीं बल्कि कई बार कैमरे की नजर में नियम तोड़ते हुए पकड़े गए।

बेशक सड़कों पर खड़े जवानों से नियम तोड़ने वाला बच सकता है लेकिन इन कैमरों से नहीं बच पाएगा।

उन्होंने साल 2014 से 2019 तक 256 बार नियमों का उल्लंघन किया है। अब इस जुर्माने को भरने के सिवाय उनके पास कोई चारा नहीं है। इस मामले में सूरत शहर यातायात डीसीपी प्रशांत सुंबे का कहना है कि सूरत शहर में 100 से अधिक ई-मेमो लंबित पड़े हैं। इनके वाहन चालकों को चिन्हित किया गया है।

एयरहोस्टेस के ब्वॉयफ्रेंड की पायलट से हुई लड़ाई, एयरलाइन ने की सख्त कार्रवाई

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Auto driver break rules 256 times in surat now will pay 76 thousand rupees.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X