• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Coronavirus:ऑस्ट्रेलिया के गृहमंत्री भी हुए पीड़ित, इवांका ट्रंप से मिलकर लौटे थे

|

नई दिल्ली- कोरोना वायरस के डर से अब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का परिवार भी नहीं बच पा रहा है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया के गृहमंत्री भी कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। उन्होंने पिछले हफ्ते ही डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका से अमेरिका में मुलाकात की थी और वो तस्वीर भी ऑस्ट्रेलियाई दूतावास ने सोशल मीडिया पर डाला है। बता दें कि जब वो ऑस्ट्रेलिया लौटे तब उन्हें बुखार हुआ और जांच कराने पर पता चला कि वो कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं। इससे पहले अमेरिका के एक बड़े ऐक्टर और उनकी पत्नी भी ऑस्ट्रेलिया में ही इसकी चपेट में आ चुके हैं।

कोरोना: इवांका ट्रंप पर भी बढ़ा खतरा?

कोरोना: इवांका ट्रंप पर भी बढ़ा खतरा?

आस्ट्रेलिया के गृहमंत्री भी कोरोना वायरस के मरीज हो गए हैं। कोविड-19 का टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद शुक्रवार को उन्हें ब्रिसबेन के एक अस्पताल में अलग वार्ड में रख दिया गया है। वो पिछले हफ्ते ही अमेरिका दौरे से लौटे थे। अमेरिका में उनकी मुलाकात इवांका ट्रंप और अमेरिकी अटॉर्नी जनरल विलियम बर्र से भी हुई थी। आस्ट्रेलियाई गृहमंत्री पीटर डट्टॉन ने शुक्रवार को एक बयान में बताया कि जब वो जगे तो उन्हें बुखार और गले में खराश थी, लेकिन वो बेहतर महसूस कर रहे थे। फिर भी उन्होंने फौरन डॉक्टरों से संपर्क किया। उनके मुताबिक, 'मैंने तत्काल क्वीन्सलैंड के स्वास्थ्य विभाग से संपर्क किया और उसके बाद कोविड-19 का टेस्ट किया गया।' उन्होंने आगे कहा कि 'मुझे दोपहर बाद क्वींसलैड स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि टेस्ट पॉजिटव आया है। यह क्वींसलैड स्वास्थ्य विभाग की पॉलिसी है कि अगर किसी का टेस्ट पॉजिटिव आता है तो अस्पताल में एडमिट कर लिया जाता है और मैं उनकी सलाह को टाल नहीं सकता था। मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं और जैसा भी होगा आगे जानकारी दूंगा।'

कई लोगों के संपर्क में आ चुके हैं ऑस्ट्रेलियाई मंत्री

कई लोगों के संपर्क में आ चुके हैं ऑस्ट्रेलियाई मंत्री

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में कोरोना वायरस की अबतक कुल 196 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से तीन लोगों की वहां इस बीमारी से मौत हो चुकी है। वहां के स्वास्थ्य अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि इस वायरस की वजह से अगले 6 महीने में लाखों लोग संक्रमित हो सकते हैं। अमेरिकी ऐक्टर टॉम हैंक्स और उनकी पत्नी रीटा विल्सन भी कोविड-19 का टेस्ट पॉजिटिव पाए जाने के बाद क्वीन्सलैंड में ही थे। बता दें कि डट्टॉन पिछले हफ्ते के अंत में ही ऑस्ट्रेलिया लौटे थे। मंगलवार को उन्होंने कैबिनेट की बैठक में भी हिस्सा लिया था और ब्रिसबेन से लेकर सिडनी तक एक कॉमर्शियल विमान में यात्रा भी की थी। दुनिया भर में कई बड़े राजनेता कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जिनमें ऑस्ट्रेलियाई गृहमंत्री सबसे नया नाम हैं।

5 मार्च को अमेरिका गए थे ऑस्ट्रेलियाई गृमंत्री

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई गृहमंत्री पिछले 5 मार्च को अमेरिका यात्रा पर गए थे। वहां उनकी फाइवआइज इंटेलिजेंस एलायंस ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा और न्यूजीलैंड के सुरक्षा मामलों के मंत्रियों के साथ एक बैठक भी हुई थी। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले हफ्ते ही उन्होंने वॉशिंगटन डीसी में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इवांका और अमेरिकी अटॉर्नी जनरल से भी मुलाकात की थी। वॉशिंगटन स्थित ऑस्ट्रेलियाई दूतावास ने जो फोटो जारी किया है, उसमें ऑस्ट्रेलियाई गृहमंत्री को इवांका के बिल्कुल पास (बिना बालों वाले) में देखा जा सकता है।

दुनियाभर के कई राजनेता आए चपेट में

दुनियाभर के कई राजनेता आए चपेट में

बता दें कि इससे पहले कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रुडे को भी दो हफ्ते के लिए अलग करके रखा है, क्योंकि उनकी पत्नी में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं। ब्रिटेन के स्वास्थ्य मंत्री भी इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं। ईरान में तो सांसदों की मौत तक हो चुकी है विश्व स्वास्थ संगठन इस वैश्विक महामारी घोषित कर चुका है और दुनिया भर में 116 देशों में इस बीमारी के लक्षण वाले 1.38 लाख से ज्यादा मरीज सामने आ चुके हैं, जिनमें से पांच हजार से ज्यादा की मौत हो चुकी है।

इसे भी पढ़ें- कोरोना वायरस को लेकर सांसदों से लेकर सरकार तक में खलबली, उठ रही है ये मांग

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Australian HM who met Ivanka Trump last week diagnosed with coronavirus
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X