• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

औरंगाबाद के नाम पर सियासी बयानबाजी जारी,CM उद्धव ने कहा सेक्युलरिज्म की विचारधारा में औरंगजेब कहीं फिट नहीं

|

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के औरंगाबाद का नाम बदले जाने पर सियासी बयानबाजी का दौर जारी है। औरंगाबाद का नाम संभाजीनगर करने के प्रस्ताव पर आज महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि औरंगजेब सेक्युलर नहीं था और वो हमारे सेक्युलरिज्म की विचारधार में कहीं फिट नहीं बैठता। दरअसल औरंगाबाद का नाम संभाजीनगर करने के प्रस्ताव का कांग्रेस ने विरोध किया है।

 Aurangzeb was not secular so Aurangzeb does not fit in the secular agenda: Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray on the issue of renaming of Aurangabad

कांग्रेस की आलोचना के बाद पहली बार उद्धव ठकरे ने चुप्पी तोड़ी है। कांग्रेस ने औरंगाबाद का नाम बदल जान पर आपत्ति जताई तो मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बयान दिया है। कांग्रेस की ओर से आलोचना किए जान के बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने सवाल किया कि क्या सरकारी दस्तावेजों में छत्रपति संभाजी महाराज के नाम का इस्तेमाल करना अपराध है? आपको बता दें कि संभाजी छत्रपति शिवाजी के बड़े बेटे थे। अब मुख्यमंत्री ने कहा है कि सेक्युलरिज्म की हमारी विचारधारा में औरंगजेब कहीं फिट नहीं बैठते। ऐसे में औरंगाबाद के नाम को लेकर महाविकास अघाड़ी में तकरार दिखने लगा है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से किए गए एक ट्वीट औरंगाबाद का जिक्र संभाजीनगर के तौर पर किया गया था, जिसके बाद से नाम क लेकर सियासत शुरू हो गई। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री और कांग्रेस नता बालासाहेब थोराट ने कहा है कि उनकी पार्टी नाम बदले जान का विरोध करेगी।

English summary
Aurangzeb was not secular so Aurangzeb does not fit in the secular agenda:Uddhav Thackeray on renaming of Aurangabad
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X