• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

औरंगाबाद ट्रेन हादसा: CM उद्धव ठाकरे ने मजदूरों से की धैर्य की अपील, बोले- बेचैन ना हों, हम आपके साथ

|

मुंबई। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में हुए भीषण ट्रेन हादसे पर राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शुक्रवार शाम देश को संबोधित किया। उन्होंने कहा, औरंगाबाद में आज का हादसा दर्दनाक था, मैं उससे बहुत आहत हुआ हूं। मैं प्रवासी मजदूरों से अपील करता हूं कि वह बेचैन ना हों। हम विभिन्न राज्यों के संपर्क में हैं, कुछ और दिनों के लिए अपना धैर्य बनाए रखें, महाराष्ट्र सरकार आपके साथ है। गौरतलब है कि शुक्रवार सुबह हुए रेल हादसे में 16 प्रवासी मजदूर मालगड़ी की चपेट में आ गए थे जिससे सभी की मौके पर ही मौत हो गई थी।

Aurangabad train accident: CM Uddhav Thackeray appealed to workers for patience said do not be restless

औरंगाबाद हादसे पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शोक व्यक्त करते हुए प्रवासी मजदूरों से धैर्य रखने की अपील की है। उन्होंने कहा, राज्य सरकार प्रवासी मजदूरों के साथ है उन्हों कहीं जाने की आवश्यकता नहीं है। सीएम ठाकरे ने आगे कहा कि पिछले 2-3 दिनों से अफवाह है कि मुंबई में सेना तैनात की जाएगी, यहां सेना की तैनाती की कोई आवश्यकता नहीं है। महाराष्ट्र के सीएम ने कहा, मैंने आज तक जो भी किया है वह नागरिकों को सूचित करके किया है। आप सभी को अनुशासित रहना चाहिए और यही पर्याप्त होगा। यहां सेना बुलाने की जरूरत नहीं है।

सीएम उद्धव ठाकरे ने बताया कि अब तक, महाराष्ट्र में COVID19 के लगभग 18000 सकारात्मक मामले हैं, यह एक बड़ी संख्या है। 3250 रोगियों का इलाज किया गया और उन्हें छुट्टी दे दी गई। बता दें कि लॉकडाउन के बाद से ही महाराष्ट्र से बड़ी संख्या में मजदूर पलायन कर रहे हैं। बीते गुरुवार भी प्रवासी मजदूरों के एक समूह ने पैदल ही मध्य प्रदेश में अपने मूल स्थान जाने का फैसला किया लेकिन रास्ते में ही रेल हादसे में 16 लोगों की जान चली गई। दुर्घटना औरंगाबाद जिले के करमाड़ थाना क्षेत्र में दक्षिण मध्य रेलवे के नांदेड़ डिवीजन में जालना और औरंगाबाद के बीच हुई। ये सभी प्रवासी मजदूर जलाना से शाम सात बजे चले थे । 5 मई को इन सभी मजदूरों ने जालना से अपना सफर शुरू किया था।

    Aurangabad Train Accident: 150 रोटियां, एक टिफिन चटनी और दर्दनाक मौत का सफर | वनइंडिया हिंदी

    सीएम उद्धव ठाकरे के संबोधन के बाद मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने ट्वीट कर मुंबई वालों से अफवाहों पर ध्यान देने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, मैं मुंबईकरों से अनुरोध करता हूं कि वे मुंबई में तैनात की जा रही सेना या आवश्यक आपूर्ति को रोकने की अफवाहों पर विश्वास न करें। कृपया केवल आधिकारिक स्रोतों से जानकारी पर भरोसा करें और किसी भी असत्यापित संदेश को दूसरों में शेयर न करें।

    औरंगाबाद हादसा: महाराष्ट्र से पैदल मध्य प्रदेश के लिए निकले थे मजदूर, आराम के लिए रुके और फिर कभी ना उठ पाए

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Aurangabad train accident: CM Uddhav Thackeray appealed to workers for patience said do not be restless
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X