• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अटल टनल पर लगा शिलान्यास पत्थर जिसपर सोनिया गांधी का नाम लिखा था लापता, कांग्रेस ने दी चेतावनी

|

नई दिल्ली। हिमाचल प्रदेश में हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अटल टनल का उद्धाटन किया था, लेकिन यहां पहले से लगी उद्घाटन पट्टिका जिसमे सोनिया गांधी का नाम लिखा था, उसे हटा दिया गया, जिसके विरोध में कांग्रेस पार्टी ने मोर्चा खोल दिया है। पार्टी की ओर से चेतावनी दी गई है कि अगर वह उद्घाटन पट्टिका वापस से नहीं लगाई जाती है तो वह प्रदेश स्तर पर विरोध प्रदर्शन करेगी। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस अटल टनल का 3 अक्टूबर को उद्घाटन किया था, जबकि सोनिया गांधी ने जून 2010 में यूपीए सरकार के कार्यकाल में इसकी नींव रखे जाने के मौके पर इस परियोजना का शिलान्यास किया था।

    Atal Tunnel से हटाई Sonia Gandhi के नाम की पट्टिका, कांग्रेस ने दी आंदोलन की धमकी | वनइंडिया हिंदी

    atal tunnel

    हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के मुखिया कुलदीप सिंह राठौर ने आरोप लगाया है कि शिलान्यास पत्थर पर सोनिया गांधी का नाम लिखा था, जिसे 3 अक्टूबर को उद्घाटन से पहले हटा दिया गया है। इस कदम की राठौर ने आलोचना करते हुए कहा कि अगर सरकार वापस से उस शिलान्यास के पत्थर को 15 दिन के भीतर नहीं लगाती है तो हम प्रदेशव्यापी प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने कहा कि 28 जून 2010 को सोनिया गांधी ने इस टनल की नींव का पत्थर रखे जाने के मौके पर इसका शिलान्यास किया था, इस मौके पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल भी मौजूद थे। मैं यह देखकर दंग रह गया कि मौके से उस पत्थर को हटा दिया गया है। यह सरकार और प्रशासन की जिम्मदारी है कि वह पता करें कि वह पत्थर वहां से कैसे लापता हो गया।

    बता दें कि हिमाचल प्रदेश के मनाली से लद्दाख के लेह तक 10 हजार फीट से भी ज्यादा लंबी सुरंग बनाकर तैयार कर दी गई है। इसे बनाने में 10 साल का वक्त लगा। यह परियोजना अटल सुरंग के नाम से जानी जा रही है। चीन से तनाव के बीच यह सुरंग सामरिक दृष्टि से अति महत्वपूर्ण है। इसे दुनिया में ऐसी सबसे लंबी सुरंग भी बताया जा रहा है, जो कि पहाड़ियां चीरकर बनाई गई है। यह टनल 3200 करोड़ में बनकर तैयार हुई है।

    इसे भी पढ़ें- पाकिस्ताना द्वारा की जा रही हथियारों की तस्करी को सेना ने किया नाकाम, भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Atal tunnel foundation stone names Sonia Gandhi missing Congress threatens statewide protest.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X