• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह का बयान, अगर मोदी सरकार चाहे तो 25 रुपए तक सस्ता हो सकता है पेट्रोल-डीजल

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 11। देश में पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के खिलाफ कांग्रेस पार्टी ने शुक्रवार को देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन किए। राजस्थान, पंजाब, दिल्ली और मध्य प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के कई बड़े नेताओं ने तेल के दामों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में भी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के नेतृत्व में विरोध प्रदर्शन किया गया। इस दौरान उन्होंने लोगों को यूपीए सरकार के दिनों को याद कराया, जब पेट्रोल-डीजल पर सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी 9 रुपए होती थी।

    Petrol Diesel Price: Congress का प्रदर्शन, Digvijay Singh क्या बोले | वनइंडिया हिंदी

    Digvijaya singh

    यूपीए सरकार में 9 रुपए थी सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी- दिग्विजय सिंह

    दिग्विजय सिंह ने कहा कि इंटनेशनल मार्केट में तेल के दाम कम हो रहे हैं, लेकिन फिर भी हमारे देश में पेट्रोल-डीजल इतना महंगा है। उन्होंने कहा कि यूपीए की सरकार में सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी 9 रुपए होती थी, जो आज 34 रुपए प्रति लीटर है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि अगर मौजूदा सरकार सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी को 9 रुपए तक ले आती है तो ये तेल के दामों में 25 रुपए प्रति लीटर की कटौती होगी, ऐसे में जनता को राहत मिलेगी।

    कहां हैं वो नेता, जो हमारी सरकार में प्रदर्शन करते थे- दिग्विजय सिंह

    दिग्विजय सिंह ने कहा कि वो लोग आज कहां हैं, जो कभी ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर यूपीए सरकार की आलोचना करते थे? यूपीए की सरकार में जब पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ते थे तो बीजेपी के नेता प्रदर्शन करते थे, आज वो नेता कहां हैं? कांग्रेस के इस वरिष्ठ नेता ने भाजपा को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि जब बंगाल में चुनाव थे तो उससे पहले सरकार तेल की कीमतें घटा दी थी। दिग्विजय सिंह ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ आज लोगों के लिए आम जरूरत वाला सामान भी मंहगा हो रहा है।

    आपको बता दें कि भोपाल में पेट्रोल 104.07 रुपए प्रति लीटर बिक रहा है, जबकि डीजल के दाम 95.30 रुपए प्रति लीटर हैं। देश की राजधानी दिल्ली में भी पेट्रोल 95 रुपए प्रति लीटर के पार है।

    ये भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर प्रियंका गांधी का केंद्र से सवाल, पूछा- आखिर क्यों सरकार जनता को लूट रही है?ये भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों पर प्रियंका गांधी का केंद्र से सवाल, पूछा- आखिर क्यों सरकार जनता को लूट रही है?

    English summary
    At least Rs 25 can be reduced in fuel prices, if want modi Govt, says Digvijaya singh
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X