• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

तंजानिया: टैंकर विस्फोट में 62 लोगों की मौत, लूट रहे थे तेल तभी हुआ धमाका

|

मोरोगोरो। पूर्वी अफ्रीकी देश तंजानिया बेहद ही दर्दनाक घटना सामने आई है। शनिवार को तेल टैंकर में विस्फोट के दौरान 62 लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि टैंकर बेकाबू होकर पलट गया था। इसके बाद लोग इससे तेल निकाल कर अपने वाहन में डालने का प्रयास कर रहे थे। इसी दौरान ये हदासा हो गया। विस्फोट इतना तेज था कि लोगों के शव दूर-दूर तक बिखरे पड़े हुए थे। वहीं धमाके की जद में आईं कई बाइकें, टैक्सियां और पेड़ खाक हो गईं।

At least 62 people were killed in Tanzania on Saturday when a crashed tanker exploded

इंटरनेशनल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, तंजानिया की राजधानी दार ए सलाम से 200 किलोमीटर दूर मोरोगोरो में एक टैंकर पलटने के बाद रिस रहे तेल को जमा करने वहां लोग पहुंच गए थे। वहां मौजूद लोगों में से कोई एक सिगरेट पी रहा था। सिगरेट से आग के कुछ टुकड़े तेल पर जा गिरे जिसके बाद वहां भीषण विस्फोट हो गया। घटना के वक्त तेल टैंकर के आसपास सैकड़ों लोग मौजूद थे। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि इलाके में हालात काफी खराब हैं।

घटना बाद क्षेत्रीय पुलिस प्रमुख विल्ब्रोड माटाफुंगवा ने संवाददाताओं से कहा था, 'यह एक भीषण धमाका था, जिसमें अब तक 57 लोगों की जान गई है। वहीं स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हादसे में अभी तक 62 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 70 लोग झुलस गए हैं। चमश्दीदों ने बताया कि धमाके की जद में आकर कई बाइकें, टैक्सियां और पेड़ खाक हो गए।

माटाफुंगा ने बताया कि मृतकों में ज्यादातर टैक्सी के चालक और स्थानीय निवासी हैं जो टैंकर के पलटने के बाद उसमें से रिस रहे तेल को लेने के लिए घटनास्थल पर पहुंच गए थे। पूर्वी अफ्रीका के देशों में तेल चुराने की घटनाएं आम हैं। इससे पहले जुलाई में नाईजीरिया के उत्तरी बेन्यू स्टेट में तेल टैंकर के दुर्घटनाग्रस्त होने से 45 लोगों की मौत हो गई थी। 2013 में युगांडा की राजधानी कंपाला के बाहरी इलाके में इसी प्रकार की एक घटना में 29 लोगों की जान गई थी।

करतारपुर कॉरिडोर पर अगस्त में होनी थी बैठक, अब पाकिस्तान नहीं दे रहा है जवाबकरतारपुर कॉरिडोर पर अगस्त में होनी थी बैठक, अब पाकिस्तान नहीं दे रहा है जवाब

English summary
At least 62 people were killed in Tanzania on Saturday when a crashed tanker exploded
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X