• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पांच राज्यों के सबसे तेज और सटीक रिजल्ट के लिए करें ये काम, आसानी से मिलेगी सारी जानकारी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, मई 1: पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में चुनाव खत्म हो चुके हैं। अब यहां की जनता सहित पूरे देश को चुनाव परिणाम का इंतजार है। 4 राज्य और 1 केंद्र शासित प्रदेश के विधानसभा चुनाव के नतीजे 2 मई को आएंगे। 2 मई (रविवार) को सुबह 8 बजे से वोटों की काउंटिंग शुरू हो जाएगी। मतगणना के आधे घंटे बाद रुझान आना शुरू हो जाएंगे। शाम तक तस्वीर साफ हो जाएगी कि कौन से राज्य में किस पार्टी की सरकार बन रही है।

Elections Results

2 मई रविवार को चुनाव परिणाम की सटीक जानकारी के लिए आप वनइंडिया हिंदी पर सबसे सटीक और तेज रिजल्ट देख सकेंगे। इसके अलावा अंग्रेजी में जानकारी के लिए आप वनइंडिया इंग्लिश वेबसाइट पर भी विजिट कर सकते हैं। इन सब के अलावा आप हमारे फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब, कू सहित टेलीग्राम पेज पर भी पांचों राज्यों के चुनावी नतीजों के बारे में आसानी से जानकारी हासिल कर सकते हैं।

 कोरोना वायरस: चुनाव खत्म होते ही पश्चिम बंगाल में लागू की गईं कड़ी पाबंदियां कोरोना वायरस: चुनाव खत्म होते ही पश्चिम बंगाल में लागू की गईं कड़ी पाबंदियां

वहीं इसके अलावा आप सुबह 8 बजे जब काउंटिंग शुरू होगी उसी के बाद से ही चुनाव आयोगी की वेबसाइट eci.gov.in या फिर e-EPIC ऐप पर भी चुनावों के रुझान हासिल कर सकेंगे। चुनाव परिणामों को लेकर संभावना जताई जा रही है कि दोपहर 4 बजे तक पांचों राज्यों की स्थिति लगभर साफ हो जाएगी। मालूम हो कि पश्चिम बंगाल की 294, तमिलनाडु की 234, केरल की 140, असम की 126, और पुडुचेरी की 30 सीटों पर मतदान हुए थे। पश्चिम बंगाल में सबसे ज्यादा आठ चरणों में चुनाव कराए गए थे। वहीं असम में तीन चरणों में वोटिंग हुई थी, बाकी के तीन राज्यों ने एक ही चरण में चुनाव संपन्न हुए।

English summary
Check Live Elections Results and Realtime Trends on ECI Website and App
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X