• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

डेली हंट पर मिलेंगे पांच राज्यों के सबसे तेज नतीजे, व्यापक कवरेज और विश्लेषण

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 1 मई : देश के पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के नतीजे 2 मई 2021 को घोषित किए जाएंगे। असम, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल और पुडुचेरी में मार्च और अप्रैल में विधानसभा चुनाव हुए हैं। एक साथ दो मई को सभी राज्यों के चुनाव नतीजों का ऐलान होगा। पश्चिम बंगाल में इस चुनाव में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी में तगड़ी लड़ाई देखने को मिली है। दो बार जीत चुकीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की निगाह इस चुनाव को जीतकर हैट्रिक पर है, वहीं बीजेपी पहली बार बंगाल में सत्ता में आने की कोशिश में है।

assembly election results 2021

तमिलनाडु में अन्नाद्रमुक की सरकार है, हालांकि पार्टी जयललिता की मौत के बाद से ही बहुत सुखद स्थिति में नहीं रही है। 2019 के लोकसभा चुनाव में द्रमुक और कांग्रेस गठबंधन ने तमिलनाडु में अन्नाद्रमुक को करारी हार दी थी। इस चुनाव में अन्नाद्रमुक और भाजपा मिलकर लड़े हैं। वहीं डीएमके और कांग्रेस सत्ता में वापसी की कोशिश में हैं।

भाजपा को तमिलनाडु के पड़ोसी केंद्रशासित प्रदेश पुडुचेरी से काफी उम्मीदें हैं, पुडुचेरी में कांग्रेस सरकार के गिरने के बाद राष्ट्रपति शासन लग गया था। राष्ट्रपति शासन के दौरान ही वहां चुनाव हुए हैं। पुडुचेरी को कांग्रेस का गढ़ माना जाता रहा है लेकिन इस बार यहां का माहौल काफी बदला हुआ है। एआईएनआरसी के नेतृत्व वाले गठबंधन में भाजपा काफी मजबूती से उभरी है।

केरल में मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ एलडीएफ और कांग्रेस के नेतृत्व वाले यूडीएफ के बीच ही है। बीते कुछ चुनावों से केरल में एक बार एलडीएफ तो एक बार यूडीएफ की सरकार बनती रही है। इस बार मतदाता फिर सरकार बदलते हैं या नहीं ये देखना होगा। असम में इस समय भाजपा की सरकार है और इस चुनाव में भी ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि भाजपा पूर्वोत्तर के राज्य असम में सत्ता में बनी रहेगी।

डेलीहंट पर चुनावी नतीजों की लाइव कवरेज

डेलीहंट पांच-राज्यों के विधानसभा चुनावों को लाइव कवर कर रहा है। हमारा मानना है कि चुनाव सिर्फ संख्या ही नहीं हैं। हमारा ध्यान डेटा, पैटर्न और विश्लेषण पर है जो कहीं ना कहीं हर नागरिक की जिंदगी पर प्रभाव डालता है। इनकी व्याख्या पर हमारा ध्यान केंद्रित है। हम पहले नंबरों के बारे में जानकारी देंगे और जब नंबर संख्या समझ में आने लगेंगे तो हम सभी एंगल से विश्लेषण सामने रखेंगे। हम बताते हैं कि डेटा क्या है और इसका मतलब क्या है।

परिणामों का विश्लेषण इस तरह से पेश किया जाएगा कि यह किसी नौसिखिया से राजनीतिक विशेषज्ञ तक सभी को समझ में आ जाए।

हम डेलीहंट में इस तरह कवरेज करते हैं जिसमें चुनावों को अच्छे से समझा जा सके। हम एक सारणीबद्ध तरीके से परिणामों का लाइव और तेज अपडेट आपको देंगे। ना सिर्फ नंबर बल्कि साथ ही साथ पिछले परिणामों के साथ तुलना, हर सीट पर बीते चुनाव के परिणामों का विश्लेषण करते हुए आपसे साझा करेंगे हैं।

साथ ही चुनाव को लेकर सोशल मीडिया प्रतिक्रियाओं, ट्विटर पर रुझान,लाइव वीडियो, वायरल हो रहे मीम, ट्रेंडिंग स्टोरी, वीडियो, ये सब हमारे व्यापक कवरेज का हिस्सा हैं। हमारे साथ बने रहें।

English summary
assembly election results 2021: 5 state assembly election results live coverage on dailyhunt
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X