• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

असम: बाढ़ को लेकर वन्यजीव अभयारण्य के अधिकारी सतर्क, जानवरों को किया जाएगा शिफ्ट

|
Google Oneindia News

गुवाहाटी, 23 मई: पूर्वोत्तर राज्य असम में भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में बाढ़ की स्थिति बन गई है। जिस वजह से अब तक 7 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए। असम में कई चिड़ियाघर और नेशनल पार्क भी हैं, वहां के जानवर भी इस बाढ़ से परेशान हैं। हालात से निपटने के लिए वन्यजीव अभयारण्य के अधिकारी लगातार जानवरों के वैकल्पिक निवास की व्यवस्था कर रहे हैं।

flood

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए पोबितोरा वन्यजीव अभयारण्य के रेंजर एनजे दास ने कहा कि राज्य में बाढ़ की स्थिति के बीच पोबितोरा वन्यजीव अभयारण्य के अधिकारी सतर्कता बरत रहे हैं। अभयारण्य के अंदर बाढ़ का स्तर सीमित है। 6 हाइलैंड्स हैं जहां वन्यजीव अभयारण्य में बाढ़ आने पर जानवरों को शिफ्ट किया जा सकता है।

गुरुग्राम में भारी बारिश का अलर्ट, प्रशासन ने कंपनियों को कहा- कर्मचारियों को दफ्तर ना बुलाएंगुरुग्राम में भारी बारिश का अलर्ट, प्रशासन ने कंपनियों को कहा- कर्मचारियों को दफ्तर ना बुलाएं

24 की मौत
राज्य सरकार के मुताबिक असम के 22 जिले बाढ़ और भारी बारिश से प्रभावित हैं। रविवार को 2 बच्चों समेत 6 अन्य लोगों की मौत हुई, जिस वजह से मृतकों की संख्या 24 हो गई है। भारतीय सेना, वायुसेना, एनडीआरएफ और स्थानीय प्रशासन की टीमें लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं।

Comments
English summary
Assam: Wildlife sanctuary officials alert about flood
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X