• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा बीमार, किडनी में स्टोन

|

नई दिल्ली-असम के स्वास्थ्य मंत्री और प्रदेश भाजपा के बड़े नेता हिमंत बिस्वा सरमा की किडनी में पथरी पाई गई है। पेट में बहुत ज्यादा दर्द की शिकायत के बाद गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज में उनकी जांच की गई, जहां डॉक्टरों ने उनके पेट में पथरी को ही किडनी का कारण बताया। बाद में सरमा ने खुद ट्वीट करके अपनी सेहत की जानकारी दी और बताया कि दर्द से निजात पाने के लिए स्लाइन चढ़ाई जा रही है और डॉक्टरों ने इंजेक्शन भी दिए हैं।

Assam Health Minister Himanta Biswa Sarma sick, diagnosed with kidney stone

कोरोना वायरस से जारी जंग के बीच असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत सरमा को खुद ही अस्पताल में दाखिल होना पड़ गया है। रविवार को उन्हें पेट में बहुत ज्यादा दर्द की शिकायत के बाद गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल लाया गया, जहां उनकी किडनी में पथरी होने की बात सामने आई। इसके बाद उन्होंने ट्विटर पर लिखा, 'पेट में बहुत ज्यादा दर्द से गुजरने के बाद, जीएमसीएच के डॉक्टरों ने वीयूजे पोजिशन में अल्ट्रा सोनोग्राफी के जरिए 3.76 एमएम के किडनी स्टोन का पता लगाया है। दर्द से उबरने के लिए स्लाइन और इंजेक्शंस ले रहा हूं। दिनभर के लिए आराम करूंगा।'

इससे पहले हिमंत बिस्वा सरमा ने कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण पर चिंता जताते हुए कहा था कि गुवाहाटी में हालात बिगड़ रहे हैं, ऐसे में फिर से लॉकडाउन लगाया जा सकता है। असम में अभी तक कोरोना के 3718 मामले सामने आए हैं, जिसमें से 1584 लोग ठीक हो चुके हैं और आठ की मौत हो चुकी है। लेकिन, चिंता इसलिए है क्योंकि पिछले एक दिन में ही 220 नए मामले सामने आए हैं। बता दें कि शनिवार को उन्होंने कहा था कि, '15 जून से शुरू हो रहे अभियान में 50 हजार सैंपल लिए जाएंगे, अगर इसमें कम्युनिटी ट्रांसमिशन के संकेत मिलते हैं तो गुवाहाटी में फिर से कंप्लीट लॉकडाउन किया जाएगा।' उन्होंने ये संकेत तब दिए, जब असम में बिना ट्रैवल हिस्ट्री वाले 25 लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने की बात सामने आई।

इसे भी पढ़ें- स्वास्थ्य मंत्रालय का नया प्रोटोकॉल- कोरोना मरीजों के लिए रेमडेसिविर दवा, प्लाजमा थेरेपी की इजाजत

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Assam Health Minister Himanta Biswa Sarma sick, diagnosed with kidney stone
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X