• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

असम में बाढ़ से बिगड़े हालात, 3 लाख लोग प्रभावित, रेल ठप

|

गुवाहाटी। लगातार हो रही भारी बारिश के बाद असम में बाढ़ से हालात बिगड़ गए हैं। असम के 13 जिले बुरी तरह से बाढ़ के चपेट में आ चुके है। अब तक 3 लाख लोग बाढञ से बुरी तरह प्रभावित हो चुके हैं जबकि कई लोगों तक मुश्लिकें पहुंचने वाली है।

assam flood

असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार, जोरहाट, डिब्रूगढ़ जिलों के नेमतीघाट में ब्रह्मपुत्र नदी में जलस्तर खतरे के निशान से ऊपर बह रही है और अन्य अधिकतर जिलों में भी यह बढ़त बनाए हुए है।

सोनितपुर में जिया भारली नदी, कामरूप में पुथीमारी और बारपेटा में बेकी में यह लाल निशान से ऊपर बह रही है। बाढ़ से बिगड़े हालात में सबसे खराब हालात धेमाजी, कोकराझार, चिरांग, लखीमपुर, बोंगईगांव, तिनसुकिया, डिब्रूगढ़, शिवसागर, नलबाड़ी, सोनितपुर, बारपेटा, जोरहाट और ग्वालपाड़ा की है।

बाढ़ के कारण रेल यातायात पूरी तरह ठप हो चुका है। सड़के बह जाने के कारण लोग जस के तस फंसे हुए हैं। तटबंधों और पुलों के क्षतिग्रस्त होने की सूचना मिली है। असम में इस वर्ष बाढ़ से मरने वालों की संख्या पांच बनी हुई है।

English summary
The flood situation in Assam worsened on Thursday, with train services being affected and educational institutions remaining closed.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X