• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

असम बाढ़: अब तक 79 लोगों की मौत, काजीरंगा नेशनल पार्क में 108 जानवरों ने दम तोड़ा

|

नई दिल्ली। मानसून की बारिश की वजह से देश के कई हिस्सों में भारी बारिश हो रही है तो वहीं कुछ इलाकों में बाढ़ का कहर बरपाया हुआ है,असम की स्थिति काफी भयानक हो गई है, यहां पर असम बाढ़ और भूस्खलन के कारण अब 79 लोग जान गंवा चुके हैं, तो वहीं 13 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हो चुके हैं। असम राज्य आपदा प्रबंधन ने कहा है कि राज्य में 26 की मौत भूस्खलन में हुई है, तो वहीं इस बाढ़ की वजह से काजीरंगा नेशनल पार्क में अब तक 108 जानवरों की मौत हो चुकी है।

    Assam Flood: बाढ़ और भूस्खलन से 107 लोगों की मौत, PM Modi ने CM Sonowal से की बात | वनइंडिया हिंदी
    असम में बाढ़ का कहर

    असम में बाढ़ का कहर

    हालांकि 132 जानवरों को बचाया गया है, धीमाजी, लखीमपुर, विश्वनाथ, सोनितपुर, उदलगुरी, दरांग, बक्सा, नलबारी, बारपेटा, चिरांग, बोंगाईगांव, कोकराझार, धुबरी, गोलपारा, कामरूप, मोरीगांव, नौगांव, पश्चिमी कार्बी आंगलांग, गोलघाट, जोरहाट, माजुली, शिवसागर, डिब्रूगढ़ और तिनसुकिया जिलों में 12.97 लाख लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं तो वहीं ब्रह्मपुत्र नदी अपनी सामान्य स्तर से कहीं ज्याद ऊपर बह रही है, इसकी सहायक नदियां भी खतरे के निशान के ऊपर ही हैं, सड़क और अन्य निर्माण कार्य भी बुरी तरह से प्रभावित हुए हैं।

    यह पढ़ें: राहुल गांधी का तीखा हमला, कहा- भाजपा ने 'झूठ को संस्‍थागत' कर दिया है

    असम सह रहा है दोहरी मार

    असम सह रहा है दोहरी मार

    देश इस वक्त कोरोना के संकट से जूझ रहा है लेकिन असम में लोगों पर दोहरी मार पड़ रही है। असम पूर्वोत्तर भारत में कोरोना का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट है। और यहीं पहले तूफान और फिर बाढ़ ने जन-जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है।

    पड़ोसी राज्यों पर भी बाढ़ का खतरा

    असम की स्थिति के कारण पड़ोसी राज्यों पर भी बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है, बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने एक मीटिंग भी की थी, जिसमें हालात से निपटने की रणनीति तैयार की गई थी और प्रदेश सरकार को हर संभव मदद करने की बात कही गई थी।

    भारी बारिश का अलर्ट जारी

    भारतीय मौसम विभाग ने आज भी असम समेत पूर्वोत्तर में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है, आईएमडी ने कहा कि अगले 2 दिन असम,मेघालय, सिक्किम और मिजोरम में भारी से भारी बारिश का अनुमान है और इसी वजह से यहां पर अलर्ट जारी किया गया है। विभाग ने कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, मेघालय और असम में अलग-अलग स्थानों पर काफी बारिश हो सकती है।

    यह पढ़ें: पीएम मोदी की लोकप्रियता में इजाफा, Twitter फॉलोअर्स की संख्या हुई 6 करोड़

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Assam Flood Situation: 108 animals dead in Kaziranga National Park, Heavy Rain Alert continue.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X