India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

असम में बाढ़ का कहर जारी: मरने वालों की संख्या 80 पार, गुवाहाटी में भारी बारिश का अलर्ट

|
Google Oneindia News

गुवाहाटी, 21 जून। बाढ़ और भूस्खलन के चलते एक ओर जहां असम में जन-जीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है, वहीं दूसरी ओर मरने वालों की संख्या भी बढ़ती जा रही है। मंगलवार को राज्य में बाढ़ के चलते जान गंवाने वालों की संख्या 80 के पार पहुंच गई। इस वक्त प्रदेश के 34 जिले बाढ़ और भूस्खलन से जूझ रहे हैं, जिससे पिछले 24 घंटों में 47,72,140 लोग प्रभावित हुए हैं।

    Assam Flood: बाढ़ से 'बेहाल' असम, 24 घंटे में 11 की मौत, 9 लापता | वनइंडिया हिंदी |*News

    राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के हवाले से दी गई जानकारी के मुताबिक मंगलवार को बाढ़ ने दो पुलिसकर्मियों सहित 10 और लोगों की जान ले ली। वहीं,राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 2,31,819 लोग राहत शिविरों में शरण लिए हुए हैं. मंगलवार को जिन दो पुलिसकर्मियों की जान गई, उनमें एक पुलिस अधिकारी और एक कॉन्स्टेबल शामिल थे. दोनों कोपिली नदी में फंसे लोगों को बचाने की कोशिश कर रहे थे, इसी बीच नदी के तेज बहाव में दोनों बह गए.

    बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने के लिए रेस्क्यू जारी
    बाढ़ ग्रस्त इलाकों में राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन (एनडीआरएफ) की चार टीमों को बराक घाटी में बचाव अभियान के लिए मंगलवार को भेजा गया है. चारों में टीमों में 105 जवान शामिल हैं. सभी को आधुनिक जीवन रक्षक उपकरण भी उपलब्ध कराए गए हैं।

    Assam flood

    सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने गृह मंत्री अमित शाह को किया धन्यवाद
    बाढ़ ग्रस्त और भूस्खलन प्रभावित इलाकों में तुरंत मदद के लिए प्रदेश के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद दिया है. CM ने ट्वीट कर लिखा, "इस तरह की त्वरित कार्रवाई और मदद के लिए माननीय HM @AmitShah का आभारी हूं।"

    गुवाहाटी में जारी हुआ रेड अलर्ट
    इधर, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने मंगलवार को गुवाहाटी में भारी बारिश का अनुमान जताया है. इसको लेकर विभाग की तरफ से राजधानी में रेड अलर्ट भी जारी किया गया है. साथ ही भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की तरफ से अगले 2 दिनों के दौरान उत्तर, मध्य और पूर्वी भारत में अलग-अलग जगहों पर गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना जताई गई है.

    ये भी पढ़ें-उत्तराखंड में मानसून की दस्तक के साथ ही यात्रा मार्ग पर कैसा है मौसम का हाल, जानिएये भी पढ़ें-उत्तराखंड में मानसून की दस्तक के साथ ही यात्रा मार्ग पर कैसा है मौसम का हाल, जानिए

    Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में बरसे बादल, पूरे दिन रहेगा यही हाल, IMD ने कही ये बात Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में बरसे बादल, पूरे दिन रहेगा यही हाल, IMD ने कही ये बात

    Comments
    English summary
    Assam flood casualty crosses 80 IMD issued red alert know assam all district weather update here
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X