• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

असम पर क्या कहता है सबसे चर्चित India Today-Axis Exit Poll

|
Google Oneindia News

गुवाहाटी, अप्रैल, 29: कोरोना महामारी के भयंकर प्रकोप बीच गुरुवार को पश्चिम बंगाल के अंतिम चरण का मतदान समाप्‍त हो चुका है। पश्चिम बंगाल के अलावा 2 मई को असम, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल विधानसभा चुनावों के परिणाम के लिए वोटों की गिनती होगी। जिसके बाद तय होगा कि असम में किसी पार्टी की सरकार बनेगी लेकिन आज बंगाल में 8 वें चरण के चुनाव के बाद एक्जिट पोल के परिणाम आ चुके है। जिसमें दोबारा असम में भाजपा की वापसी होती नजर आ रही है।

assam
इंडिया टुडे एक्टिज पोल के अनुसार असम में बीजेपी- 75-85 सीटों पर जीत हासिल करेगी वहीं कांग्रेस को असम में 40 से 50 सीटों पर जीत हासिल करने का दावा किया गया है। इस एक्जिट पोल में अन्‍य पार्टियों को एक सीट मिलने की संभावना जताई गई है।

यानी कि भाजपा 75-85 सीटों के साथ असम में फिर से सत्ता पर फिर काबिज होने के लिए तैयार है। असम के लिए इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया का एग्जिट पोल में 75-85 विधानसभा सीटों की भविष्‍यवाणी की है। एग्जिट पोल में भाजपा के लिए 48 फीसदी, कांग्रेस 40 फीसदी और अन्य के लिए 12 फीसदी वोट हासिल करने का अनुमान लगाया है। असम के लिए इंडिया टुडे-एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल का साइज़ 27,189 है। एग्जिट पोल में 69 फीसदी लोगों ने कहा कि भाजपा ने अच्छा काम किया है। जैसे, 45 फीसदी लोगों ने कहा कि उनका वोट विकास पर आधारित है जबकि 6 फीसदी लोगों ने कहा कि उन्होंने अपने राजनीतिक जुड़ाव के आधार पर वोट दिया।

English summary
Assam Exit Poll Result 2021: Assam India Today Exit Poll,BJP will be formed government in Assam!
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X