• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

असम चुनाव: भाजपा उम्मीदवार की गाड़ी से ईवीएम मिलने के मामले में EC की कार्रवाई, चार पोलिंग अधिकारी सस्पेंड

|

गुवाहाटी। असम में गुरुवार को हुए दूसरे चरण के मतदान के बाद सत्तारूढ़ भाजपा के एक प्रत्याशी की कार से ईवीएम मिलने से मामले में चार अफसरों को सस्पेंड किया गया है। भाजपा उम्मीदवार की गाड़ी में ईवीएम मिलने के बाद विपक्षी कांग्रेस और एआईयूडीएफ ने इसको लेकर कड़ा एतराज जताया है। जिसके बाद चुनाव आयोग ने चार पोलिंग अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया है।

evm in bjp candidate car, Election Commission, EC, Assam, EVM, assam asssembly elections 2021, असम, ईवीएम, चुनाव आयोग, भाजपा उम्मीदवार की कार में ईवीएम
    Assam Election 2021: Patacharuchi में JP Nadda का चुनावी प्रचार, निशाने पर Congress |वनइंडिया हिंदी

    चुनाव आयोग की ओर से कहा गया है कि पूरी घटना की जानकारी ली गई है। चार अफसरों पर कार्रवाई की गई है। अभी जांच जारी है और जो भी मामले में लापरवाही का दोषी मिलेगा, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। आयोग ने ये भी साफ किया है कि किसी ईवीएम के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं हुई है और सभी सुरक्षित स्ट्रॉंग रूम में पहुंचा दी गई थीं।

    क्या है मामला

    असम में दूसरे चरण के मतदान के बाद गुरुवार देर रात ये मामला सामने आया, जब कुछ लोगों ने दावा किया कि एक कार में ईवीएम रखी हैं। ये कार करीमगंज जिले की पथरकंडी सीट से विधायक और बीजेपी उम्मीदवार कृष्णेंदु पॉल की है। इसकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर आने के बाद हंगामा हो गया। जिसके बाद कांग्रेस और एआईयूडीएफ जैसे दलों ने इस मामले को लेकर सवाल उठाए। असम कांग्रेस के अध्यक्ष रिपुन बोरा ने मामले में निष्पक्ष कार्रवाई ना होने पर चुनाव के बायकॉट तक की बात कही। जिसके बाद चुनाव आयोग ने मामले में पोलिंग अधिकारियों को सस्पेंड करते हुए अपना पक्ष रखा है।

    कांग्रेस ने क्या कहा है?

    कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने इसको लेकर कड़ा रुख अपनाया है। शुक्रवार सुबह उन्होंने ट्वीट कर लिखा- चुनाव के समय हर बार ऐसे वीडियो सामने आते हैं कि ईवीएम निजी वाहनों से ले जाई जा रही होती है। अप्रत्याशित रूप से, ऐसे मामलों में आमतौर पर भाजपा उम्मीदवारों या उनके सहयोगियों के होते हैं। ऐसे मामलों में कोई कार्रवाई नहीं होती। उन्होंने कहा कि सच्चाई यह है कि इस तरह की कई घटनाओं की सूचना दी जाती रही है लेकिन उसे लेकर कुछ भी नहीं किया जा रहा है। ऐसे मामलों में कार्रवाई होनी चाहिए।

    ये भी पढ़ें- तो क्या EC की गाड़ी पर हमले के बाद BJP उम्मीदवार की गाड़ी में रखी गई EVM

    English summary
    assam elections 2021 evm found in bjp candidate car issue Four officials of Election Commission suspend
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X