• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Assam Election : घोषणा पत्र को लेकर स्वास्थ्य मंत्री का बयान, कहा- शादी को लेकर लाएंगे विधेयक

|
Google Oneindia News

Assam Election 2021: असम में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गई है। पीएम मोदी से लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी तक असम के दौरे कर चुके हैं। हाल ही दौरे पर आए राहुल गांधी ने सीएए और कई मुद्दों पर बीजेपी को जमकर घेरा। राहुल ने सीएए के बहाने राज्य में सत्तासीन बीजेपी को कठघरे में खड़ा किया। वहीं अब असम के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने वादा किया है वो सत्ता में आने के बाद शादी को लेकर एक व्यापक विधेयक लाएंगे।

Himanta Biswa Sarma

स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा शर्मा ने कहा कि हमने घोषणा पत्र में वादा किया है कि हम शादी में शामिल होने के दौरान गोपनीयता को प्रस्तुत करने का एक व्यापक विधेयक लाएंगे, जिसमें महिला के साथ शादी की बंधन में बधने से पहले अपनी पहचान, धर्म, आय का खुलासा करना होगा।

वहीं उन्होंने यूपी पुलिस के PFI के 2 लोगों की गिरफ़्तारी पर भी अपना बयान दिया। शर्मा ने कहा कि PFI (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) देश में लोकतांत्रिक प्रक्रिया को कमजोर करना चाहती है। उनका उद्देश्य देश को शरिया कानून में तब्दील करना है। मुझे उम्मीद है कि उत्तर प्रदेश सरकार PFI पर सख्ती से कार्रवाई करेगी।

असम में राहुल गांधी ने फिर साधा निशाना, कहा- 'सुन लो हम दो हमारे दो, चाहे कुछ भी हो जाए CAA नहीं होगा'असम में राहुल गांधी ने फिर साधा निशाना, कहा- 'सुन लो हम दो हमारे दो, चाहे कुछ भी हो जाए CAA नहीं होगा'

मुसलमानों को लेकर दिया था विवादित बयान

इससे पहले हेमंत शर्मा ने मुसलमानों को लेकर भी विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि बीजेपी को मुस्लिम के वोट नहीं चाहिए। मुसलमान लोग असम की संस्कृति और भाषा को खराब कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि मुस्लिम समुदाय के लोग असम को बर्बाद करने पर उतारू हैं।

असम: BJP मंत्री हिमंत सरमा का पलटवार, CAA पर कोई चर्चा नहीं कर रहा, कांग्रेस सिर्फ बासी मुद्दे को उठाती हैअसम: BJP मंत्री हिमंत सरमा का पलटवार, CAA पर कोई चर्चा नहीं कर रहा, कांग्रेस सिर्फ बासी मुद्दे को उठाती है

विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज

असम में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव को मद्देनजर सत्तारूढ बीजेपी ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। बीजेपी इस बार नए सहयोगी युनाइटेड पीपुल्स पार्टी लिबरल के साथ गठबंधन कर विधानसभा चुनाव में उतरेगी। आपको बता दें कि बीजेपी 2015 में बीपीएफ के साथ मिलकर असम की सत्ता पर काबिज हुई थी, लेकिन इस चुनाव से पहले बीजेपी ने नया गठबंधन बनाने का फैसला किया है।

English summary
Assam Election 2021 Minister Himanta Biswa Sarma on comprehensive bill on disclosure of marriage
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X