• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

असम हिंसा: सीएम का दावा- बवाल से एक दिन पहले PFI ने किया था इलाके का दौरा

|
Google Oneindia News

गुवाहाटी, 25 सितंबर: असम के दारांग जिले में हुई हिंसा को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। अब असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने दावा किया कि इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के सदस्यों ने एक दिन पहले उस गांव का दौरा किया था, जहां पर बेदखली अभियान के दौरान हिंसक झड़प हुई। जिसमें दो लोगों की मौत हुई, जबकि पुलिसकर्मियों समेत दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए।

Assam

मीडिया से बात करते हुए सीएम ने कहा कि हमारे पास 6 लोगों के नाम हैं। घटना के एक दिन पहले पीएफआई ने बेदखल परिवारों को खाद्य सामग्री देने के नाम पर इलाके का दौरा किया। इसमें एक लेक्चरर का नाम भी शामिल है। सीएम से पहले शनिवार को बीजेपी ने कहा था कि पीएफआई ने ही प्रदर्शनकारियों को पुलिस पर हमला करने के लिए उकसाया था। हालांकि संगठन लगातार इन आरोपों से इनकार कर रहा है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एक खुफिया रिपोर्ट थी कि कुछ लोगों ने पिछले तीन महीनों के दौरान ये कहते हुए 28 लाख रुपये एकत्र किए कि कोई बेदखली नहीं होगी। जब वे बेदखली का विरोध नहीं कर सके, तो उन्होंने जनता को लामबंद किया और उस दिन कहर ढाया। सीएम ने साफ किया कि वो कई महीनों से इस पर चर्चा कर रहे थे। इसके बारे में कांग्रेस को भी बताया गया था। वो भी उनकी बात से सहमत थे और उन्होंने निर्णय की सराहना की।

असम में हिंसा की आग: राज्य सरकार ने दिए न्यायिक जांच के आदेश, राहुल गांधी बोले- लोगों के साथ खड़ा हूंअसम में हिंसा की आग: राज्य सरकार ने दिए न्यायिक जांच के आदेश, राहुल गांधी बोले- लोगों के साथ खड़ा हूं

ये है पूरा मामला?
पिछले कुछ दिनों से राज्य सरकार अवैध अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चला रही है। जिसके तहत 4500 बीघा भूमि पर अवैध रूप से रह रहे 800 परिवारों को सोमवार को हटाया गया। इसी अभियान के तहत जब गुरुवार को टीम ढालपुर पहुंची, तो लोग ने विरोध शुरू कर दिया। कुछ देर बाद प्रदर्शनकारी हिंसक हो गए, जिस पर पुलिस को गोली चलानी पड़ी। पुलिस के मुताबिक स्थानीय लोग पथराव कर रहे थे, जिनको काबू में करने के लिए ये कार्रवाई हुई।

English summary
Assam Darang Matter cm Himanta Biswa Sarma pfi visit area
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X