• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने राज्यपाल जगदीश मुखी को सौंपा अपना इस्तीफा

|

दिसपुर, 9 मई। असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने राज्यपाल जगदीश मुखी को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। असम में भाजपा विधायक दल की बैठक से पहले ही सर्बानंद सोनोवाल ने अपना इस्तीफा दे दिया। खबरों के अनुसार हेमंत बिस्वा शर्मा को असम का नया मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है।

Sarbananda Sonowal

मालूम को सर्बानंद सोनोवाल और हेमंत बिस्वा को भाजपा आलाकमान ने मीटिंग के लिए दिल्ली बुलाया था। दोनों नेताओं की कल दिल्ली में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात भी हुई थी, जहां असम के नए मुख्यमंत्री पद की दावेदारी को लेकर लंबी वार्ता चली।

यह भी पढ़ें: प्रयोगशाला में कई और वायरस बना रहा है चीन, कोरोना वायरस भी चीन ने बनाया- खुलासा

फिलहाल गुवाहाटी में भाजपा विधायक दल की मीटिंग चल रही है। मीटिंग के बाद ही पूरी स्थिति साफ हो पाएगी कि असम का अगला सीएम कौन होगा। हालांकि भाजपा के लिए असम के सीएम के लिए दोनों में से किसी एक का चुनाव किसी चुनौती से कम नहीं होगा।

सोनेवाल असम की स्वदेशी सोनोवाल कचहरी जनजाति से ताल्लुक रखते हैं और असम के लोगों में उनकी छवि काफी अच्छी है जबकि शर्मा एक प्रभावशाली नेता के साथ-साथ नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस के संयोजक भी हैं। चुनावों से पहले भाजपा ने असम के मुख्यमंत्री के तौर पर किसी का भी नाम सामने नहीं रखा था। पार्टी ने कहा था कि वह चुनावों के बाद ही इस बात पर निर्णय लेगी। लेकिन साल 2016 में विधानसभा चुनावों के दौरान पार्टी ने सर्बानंद सोनोवाल को सीएम पद का दावेदार घोषित किया था। सीएम पद पर किसी के नाम का खुलासा न करने के बावजूद पार्टी को इस बार के चुनावों में 126 में से 60 सीटों पर जीत मिली।

English summary
Assam Chief Minister Sarbananda Sonowal submitted his resignation to Governor Jagdish Mukhi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X