• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

असम की चुनावी रैली में सीएम योगी ने कहा- पूर्वोत्तर में विकास की कमी के लिए कांग्रेस जिम्मेदार

|
Google Oneindia News

होजाई। असम विधानसभा चुनाव में भाजपा को जिताने के लिए प्रचार अभियान में उतरे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को तीन रैलियां कीं जिसमें उन्होंने कांग्रेस को निशाने पर लिया और मोदी सरकारी की उपलब्धियां गिनाई। होजाई, कालियागांव और रंगिया में हुई इन जनसभाओं में सीएम योगी ने नॉर्थ ईस्ट में विकास नहीं होने और घुसपैठ के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताया। कहा कि कांग्रेस ने पूर्वोत्तर के विकास, देश की एकता और जनता के कल्याण के लिए कुछ नहीं किया, उसका काम बस सत्ता को हथियाना रहा। कहा कि इस क्षेत्र में कुशासन और घुसपैठ की समस्या कांग्रेस की देन हैं।

Assam assembly elections: CM Yogi said Congress is responsible for lack of development

होजाई की जनसभा में सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस की सरकारों से पूर्वोत्तर के लोगों ने विकास की उम्मीद लगाई लेकिन कुछ नहीं हो पाया क्योंकि कांग्रेस के एजेंडे में कभी प्रगति की बात थी ही नहीं। कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने इस क्षेत्र की तरफ ध्यान दिया और लुक ईस्ट नीति की जगह एक्ट ईस्ट नीति को लागू किया। प्रधानमंत्री ने हर कैबिनेट मंत्री को पूर्वोत्तर में रहकर यहां के बारे में जानने को कहा और यह समीक्षा करने को कहा कि उनके विभाग की योजनाएं इस क्षेत्र में किस तरह से लागू की जा रही हैं। सीएम योगी ने कहा कि कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर को अनुच्छेद 370 के जरिए विशेष दर्जा देकर पूर्वोत्तर में उग्रवाद को बढ़ावा दिया। कांग्रेस ने दूसरे प्रदेश के लोगों पर जम्मू कश्मीर में जमीन खरीदने पर पाबंदी लगाई थी लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने अनुच्छेद 370 को हटा दिया जिससे अब वहां कोई भी संपत्ति खरीद सकता है।

    Assam Election 2021 : Karimganj में बोले PM Modi - Congress ने असम को किया बर्बाद | वनइंडिया हिंदी

    कालियागांव की जनसभा में सीएम योगी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि इस पार्टी ने एमपी बदरुद्दीन अजमल की पार्टी से गठबंधन किया है जो असम में अवैध तरीके से लोगों की घुसपैठ कराता रहा है। देश में घुसपैठ को कांग्रेस ने हमेशा समर्थन दिया है। कहा कि असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल के कार्यकाल में प्रदेश आतंकवाद और उग्रवाद से मुक्त हुआ है और यहां विकास हुआ है। कहा कि यह नया भारत है जहां किसी को भी संस्कृति, संभ्यता और देश की सुरक्षा, संप्रभुता से खिलवाड़ नहीं करने दिया जाएगा। राम मंदिर का जिक्र करते हुए सीएम योगी ने कहा कि देश में भगवान राम का नाम लिए बिना कोई काम नहीं हो सकता है। भाजपा सरकार ने राम मंदिर की आधारशिला रखी है और असम के लोगों ने भी इसमें योगदान दिया है।

    बंगाल में ममता सरकार पर बरसे योगी आदित्‍यनाथ, बोले- 2 मई के बाद TMC सरकार की व‍िदाई तयबंगाल में ममता सरकार पर बरसे योगी आदित्‍यनाथ, बोले- 2 मई के बाद TMC सरकार की व‍िदाई तय

    Comments
    English summary
    Assam assembly elections: CM Yogi said Congress is responsible for lack of development
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X
    Desktop Bottom Promotion