• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना वैक्सीन का पहला डोज कोविड वॉरियर्स को दिया जायेगा: केंद्रीय मंत्री

|

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने शनिवार को कहा कि कोरोनो वायरस वैक्सीन पर वैज्ञानिक कड़ी मेहनत कर रहे हैं और अगर उनकी कोशिश सफल होती है, तो कोविड -19 वॉरियर्स को सबसे पहले वैक्सीन के डोज दिए जाएंगे। लालकिले के प्रांगण में स्वतंत्रता दिवस समारोह के बाद संवाददाताओं से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में शुरू किये गए राष्ट्रीय डिजिटल स्वास्थ्य मिशन की सराहना की।

    Corona vaccine: Russia में बनने लगी Corona Vaccine,क्या भारत में भी होगा उत्पादन | वनइंडिया हिंदी

    Ashwini Kumar Choubey says Once we get vaccine, coronavirus warriors will be first ones to get dose

    केंद्रीय राज्य स्वास्थ्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि, यह देश के स्वास्थ्य क्षेत्र के लिए एक ऐतिहासिक दिन है। हमारे स्वतंत्रता दिवस के शुभ अवसर पर, हमारे पीएम ने इस मिशन की घोषणा की। इससे स्वास्थ्य के क्षेत्र में व्यापक बदलाव आएगा। शनिवार को प्रधानमंत्री मोदी ने घोषणा की कि एक बार वैज्ञानिकों द्वारा कोविड-19 के टीके को हरी झंडी दिये जाने के बाद देश बड़े पैमाने पर उनके उत्पादन के लिये योजना तैयार की गई है।

    वहीं स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, हमारे वैज्ञानिक इस पर बहुत मेहनत कर रहे हैं। कोरोना वायरस के खिलाफ तीन टीके परीक्षण के विभिन्न चरणों में हैं। यदि हम एक वैक्सीन प्राप्त करने में सफल होते हैं, तो हमारे कोविड- योद्धा खुराक प्राप्त करने वाले पहले व्यक्ति होंगे। वहीं मोदी ने अपने संबोधन में कहा, जब वैज्ञानिक हमें हरी झंडी देंगे, तो इसका बड़े पैमाने पर उत्पादन किया जाएगा और इसके लिए पूरी तैयारी की गई है।

    अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि, हमारे पीएम ने यह बताया है कि यह सरकार कोरोनो वायरस संकट से बाहर निकलने के लिए दृढ़संकल्प है। राष्ट्रीय डिजिटल स्वास्थ्य मिशन के तहत प्रदान किए जाने वाले प्रत्येक नागरिक के स्वास्थ्य आईडी कार्ड के बारे में पूछे जाने पर, केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह लोगों को हेल्थकेयर सुविधाएं प्रदान करने के लिए होगा।

    भारतीय कंपनियों ने रूस से मांगी कोरोना वैक्सीन के ट्रायल की जानकारी, यहां भी तैयार होगा टीका!

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Ashwini Kumar Choubey says Once we get vaccine, coronavirus warriors will be first ones to get dose
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X