• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओवैसी का विवादित बयान, बोले-अयोध्या वाली मस्जिद में नमाज पढ़ना 'हराम'

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। Asaduddin Owaisi on Ayodhya mosque, एआईएमआईएम (AIMIM) के मुखिया और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने अयोध्या(Ayodhya mosque) में बनने वाली मस्जिद को लेकर विवादित बयान दिया है। ओवैसी ने कहा है कि अगर कोई अयोध्या में 5 एकड़ जमीन पर बन रही मस्जिद में नमाज पढ़ता है तो वह 'हराम' मानी जाएगी। ओवैसी के इस बयान पर मस्जिद ट्रस्‍ट के सचिव और इंडो इस्‍लामिक कल्‍चरल फाउंडेशन के अतहर हुसैन समेत कई मुस्लिम धर्मगुरुओं ने अपनी नाराजगी जाहिर की है।

Asaduddin Owaisi says offering prayers praying at Ayodhya Masjid is haraam

टाइम्‍स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, कर्नाटक के बीदर इलाके में 'सेव कॉन्स्टिटूशन सेव इंडिया के कार्यक्रम' को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि अयोध्‍या के धन्‍नीपुर में बनने वाली मस्जिद इस्‍लाम के सिद्धांतों के खिलाफ है। इसलिए उसे मस्जिद नहीं कहा जा सकता। ओवैसी ने यह भी कहा कि मस्जिद के निर्माण के लिए डोनेशन देना और वहां नमाज पढ़ना दोनों ही 'हराम' हैं।

अयोध्‍या मस्जिद ट्रस्‍ट के सचिव और इंडो इस्‍लामिक कल्‍चरल फाउंडेशन के अतहर हुसैन ने कहा, इस धरती पर जहां भी अल्‍लाह के लिए नमाज पढ़ी जाती है वह जगह 'हराम' नहीं हो सकती।' उन्‍होंने आगे कहा, 'जिस इलाके से ओवैसी आते हैं वहां 1857 में हुई आजादी की पहली लड़ाई की तकलीफ नहीं महसूस की गई। यह भी मुमकिन है कि ओवैसी के पूर्वजों ने 1857 में ब्रिटिश हुकूमत के खिलाफ विद्रोह में हिस्‍सा ही न ल‍िया हो।

यही नहीं ओवैसी ने लव जिहाद को लेकर भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा,''महात्मा गांधी, बाबासाहेब अंबेडकर और मौलाना आजाद के देश में 'लव जिहाद' पर कानून पारित किया गया। कानून के विपरीत कानून बनाकर संविधान को बिगाड़ने की कोशिश की जा रही है।

बिहारः दिल्ली एम्स में भर्ती लालू प्रसाद यादव की हालत में सुधार, डॉक्टर ने कही ये बातबिहारः दिल्ली एम्स में भर्ती लालू प्रसाद यादव की हालत में सुधार, डॉक्टर ने कही ये बात

English summary
Asaduddin Owaisi says offering prayers praying at Ayodhya Masjid is haraam
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X