• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओवैसी का दावा- चीन ने कब्जाई भारत की 1000 स्क्वायर किमी जमीन

|

नई दिल्ली। लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने चीन के मुद्दे को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है। असदुद्दीन ओवैसी ने दावा किया है कि चीनी सैनिकों ने भारतीय क्षेत्रों पर कब्जा कर लिया है। गुरुवार को ओवैसी ने ट्वीट किया, चीन ने 1000 वर्ग किलोमीटर भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है, जिसमें से 900 वर्ग किमी देप्सांग में है। ओवैसी ने ट्विटर के जरिए सरकार से सिलसिलेवार कई सवाल किए हैं। इससे पहले बुधवार को भारत-चीन सीमा विवाद पर संसद में दिए गए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान को ओवैसी ने 'घिनौना मजाक' करार दिया था।

Asaduddin Owaisi

एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि राजनाथ सिंह ने लोकसभा में दिए गए बयान में डेपसांग का जिक्र नहीं किया। प्रधानमंत्री, यह आपके लिए असुविधाजनक हो सकता है, लेकिन इस समय आप संसद को पूरी जानकारी देने से रोक रहे हैं। आप सांसदों के प्रति जवाबदेह हैं। इससे पहले बुधवार को ओवैसी ने ट्वीट कर कहा, "मैंने ऐसा बयान नहीं देखा है जो इतना कमजोर और अपर्याप्त हो। यह राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर एक 'घिनौना मजाक' है।

ओवैसी ने कहा कि, रक्षा मंत्री के बयान पर मुझे संसद में बोलने की अनुमति नहीं थी। अगर इजाजत मिलती तो पूछता कि रक्षा मंत्री क्यों नहीं कहते कि चीन ने हमारी एक हजार वर्ग किमी जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया है? इस अवैध कब्जे के लिए जिम्मेदार कौन है? उन्होंने कहा, सरकार हमारे बंदी सैनिकों के बारे में सच क्यों नहीं बता रही है? आपने संसद को यह क्यों नहीं बताया कि आपने चीन से यथास्थिति अप्रैल 2020 से पहले के मुताबिक बरकरार रखने की मांग की है? क्या आपने मांग की है कि वर्तमान स्थिति को यथास्थिति माना जाए?

Asaduddin Owaisi says China occupied 1k sq km of Indian territory of which 900 sq km is in Depsang
    India-China Tension : Rajnath Singh ने Rajya Sabha में China को लेकर दिया बड़ा बयान | वनइंडिया हिंदी

    गौरतलब है कि लोकसभा में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि चीन ने भारत की 38 हजार वर्ग किलोमीटर भूमि पर अनिधिकृत कब्जा कर रखा है। रक्षा मंत्री ने कहा कि वास्तविक नियंत्रण रेखा (एलएसी) स्पष्ट रूप से चित्रित नहीं है और चीन भारत की सीमा से लगे लगभग 90 हजार वर्ग किलोमीटर की जमीन को भी अपनी बताता है। उन्होंने कहा था कि, उन्होंने कहा कि चीन ने मई और जून में यथास्थिति को बदलने की कोशिश की, मगर भारतीय सेना ने उसके प्रयासों को विफल कर दिया। हमने चीन से कहा है कि ऐसी घटनाएं हमें स्वीकार्य नहीं होंगी।

    कोरोना वैक्सीन: ऑक्सफोर्ड ही नहीं, ये 6 वैक्सीन भी पहुंच चुकी हैं थर्ड फेज के ट्रायल में

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Asaduddin Owaisi says China occupied 1k sq km of Indian territory of which 900 sq km is in Depsang
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X