• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'तो शुक्रवार को शराब बंदी होनी चाहिए ?' गुरुग्राम में मंगलवार को मीट शॉप बंद करने पर बोले ओवैसी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। एआईएमआईएम नेता और हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने लोगों के मीट खाने से धार्मिक भावना आहत होने पर सवाल उठाया है। इसके पीछे हरियाणा राज्य में स्थित गुरुग्राम नगर निगम का एक फैसला है। इसी फैसले को लेकर ओवैसी ने तो ये भी पूछ लिया कि फिर क्या भावनाओं का ख्याल रखते हुए शुक्रवार को शराब की दुकानें बंद की जाएंगी। ओवैसी ने यह क्यों कहा इसके पहले पूरा मामला समझ लेते हैं।

    Gurugram में मंगलवार को Meat Shops बंद करने पर भड़के Asaduddin Owaisi, कही ये बात | वनइंडिया हिंदी
    गुरुग्राम में मंगलवार को बंद रहेगी मीट की दुकान

    गुरुग्राम में मंगलवार को बंद रहेगी मीट की दुकान

    दरअसल गुरुग्राम नगर निगम ने हाल ही में एक प्रस्ताव पास किया है जिसमें शहर में मंगलवार को मीट की दुकानें बंद रखने का आदेश दिया गया है। टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक गुरुवार को आयोजित नगर निगम की बैठक में ये फैसला लिया गया।

    यह बैठक शहर में मीट की दुकानों की लाइसेंस फीस को बढ़ाकर 5000 से 10 हजार कर दिया गया और अवैध कटान पर जुर्माने को 10 गुना बढ़ाते हुए इसे 500 रुपये से 5 हजार कर दिया गया। इसी बैठक में ये प्रस्ताव दिया गया चूंकि नगर निगम के पास सप्ताह में एक दिन दुकान बंद करने का अधिकार है इसलिए मंगलवार को मीट की दुकानों को बंद रखा जाए।

    बंद करने के पीछे बताई ये वजह

    बंद करने के पीछे बताई ये वजह

    यह प्रस्ताव वार्ड नंबर 19 के काउंसलर अश्विनी शर्मा लेकर आए थे जिसमें कहा गया था कि सप्ताह में एक दिन मीट की दुकानों को बंद रखा जाये। इस दौरान काउंसलरों ने कहा कि चूंकि रविवार को मीट की बिक्री काफी अधिक रहती है इसलिए इस दिन इसे नहीं बंद किया जा सकता है।

    नगर निगम आयुक्त विनय प्रताप सिंह ने कहा कि चूंकि मंगलवार को अधिकांश लोग मीट नहीं खाते हैं और मांस खाना लोगों की व्यक्तिगत इच्छा है। ऐसे में हाउस मंगलवार के दिन दुकानों को बंद रखने पर विचार कर सकता है।

    वार्ड नंबर 18 के काउंसलर सुभाष सिंगला ने कहा कि हम रविवार को दुकानों को बंद नहीं कर सकते क्योंकि इस दिन सेल बहुत रहती है। ऐसे में हमें हिंदू भावनाओं का ध्यान रखते हुए मंगलवार को मीट की दुकानों को बंद करना चाहिए। इसे कई काउंसलर का समर्थन मिला और इस पर मुहर लग गई।

    ओवैसी ने फैसले पर साधा निशाना

    ओवैसी ने फैसले पर साधा निशाना

    इसी फैसले पर एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने सवाल उठाया है। उन्होंने किसी के द्वारा शेयर इस खबर को रिट्वीट करते हुए लिखा है कि दूसरे लोग अपनी निजी जिंदगी में क्या कर रहे हैं इससे किसी की भावना कैसे आहत हो सकती है ? लोग मीट खरीद रहे हैं, बेच रहे हैं या खा रहे हैं वो किसी को ऐसा करने के लिए मजबूर नहीं कर रहे।

    उन्होंने सवालिया लहजे में आगे लिखा "इस तर्क से शराब की दुकानें शुक्रवार को बंद होनी चाहिए ? मीट भारत में लाखों लोगों का भोजन है। इसे अपित्र चीज की तरह नहीं देखना चाहिए।'

     AIMIM ने भाजपा से छीनी गोधरा नगरपालिका, बीजेपी चार पार्षद ना जुटा सकी, ओवैसी ने 17 जुटा लिए AIMIM ने भाजपा से छीनी गोधरा नगरपालिका, बीजेपी चार पार्षद ना जुटा सकी, ओवैसी ने 17 जुटा लिए

    English summary
    asaduddin owaisi questioned over meat shop closing on tuesday in gurugram
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X