• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

असदुद्दीन ओवैसी ने जताया डर, 'श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर भी हिंसक मुहिम शुरू करेगा RSS और कांग्रेस देगी साथ'

|

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश के मथुरा के जिला कोर्ट ने श्रीकृष्ण विराजमान की 13.37 एकड़ जमीन के स्वामित्व और शाही ईदगाह हटाने की अपील मंजूर कर ली है। (Shri Krishna Janmsthan Mathura) शुक्रवार को मथुरा जिला न्यायालय ने ये फैसला किया। इस पूरे मामले पर एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन औवैसी ने विवादित बयान देते हुए कहा है कि अब श्रीकृष्ण जन्मभूमि पर भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) हिंसक मुहिम शुरू करेगा। (Asaduddin Owaisi on Shri Krishna Janmsthan) श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद पर अब 18 नवंबर को सुनवाई होगी।

Asaduddin Owaisi

हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन औवैसी ने कहा, जिस बात से डर था वही हो रहा है। बाबरी मस्जिद से जुड़े फैसलों की वजह से संघ परिवार के लोगों के इरादे और भी मजबूत हो गये हैं। याद रखिए, अगर आप और हम अभी भी गहरी नींद में रहेंगे तो कुछ साल बाद संघ इस पर भी एक हिंसक मुहीम शुरू करेगी और कांग्रेस भी इस मुहिम का एक अटूट हिस्सा बनेगी।

Asaduddin Owaisi
    Shri Krishna Janmbhumi Issue: Owaisi ने दिया भड़काऊ भाषण, जानिए क्या कहा? | वनइंडिया हिंदी

    ओवैसी ने कहा, 'पूजा का स्थान अधिनियम 1991, पूजा के स्थान को बदलने से हमें मना करता है। गृह मंत्रालय को इस अधिनियम का प्रशासनिक अधिकार सौंपा गया है, इसकी प्रतिक्रिया कोर्ट में क्या होगी? अक्टूबर 1968 में शाही ईदगाह ट्रस्ट और श्रीकृष्ण जन्मस्थान सेवा संघ के विवाद को हल हो गया था। फिर अब इसे पुनर्जीवित क्यों किया जा रहा है?

    कोर्ट में यह याचिका सुप्रीम कोर्ट के वकील हरीशंकर जैन और विष्णु जैन ने दाखिल की थी। इस पर सुनवाई करने के बाद फैसला सुरक्षित रखा गया है। बता दें कि कोर्ट ने 1968 में जन्मस्थान और ईदगाह के बीच समझौते के आधार पर वाद खारिज कर दिया था। वाद खारिज होने में मुकदमा करने के अधिकार को भी आधार माना गया था। हर भक्त के वाद दायर करने पर न्यायालय को आपत्ति थी।

    ये भी पढ़ें- भारत-चीन लद्दाख सीमा विवाद पर अमित शाह बोले- कोई हमारी एक इंच जमीन भी नहीं छीन सकता

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    AIMIM chief Asaduddin Owaisi on RSS over mathura shri krishna janmsthan janmbhoomi idgah.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X