• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ओवैसी की बेटी बनेंगी नवाब शाह आलम के पोते की दुल्हन, जानिए कौन हैं होने वाले शौहर?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। तेलंगाना में विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां खत्म होने के बाद एआईएमआईएम प्रमुख और प्रदेश के साथ-साथ देश की सियासत में अहम कद रखने वाले असदुद्दीन ओवैसी अब अपनी बेटी की शादी की तैयारियों में जुट गए हैं। असदुद्दीन ओवैसी की बेटी की शादी हैदराबाद के नवाब रहे शाह आलम खान के पोते बरकत आलम से होने जा रही है। हैदराबाद के शीर्ष उद्योगपतियों में शुमार बरकत आलम सामाजिक कार्यों में भी काफी सक्रिय रहते हैं। बरकत आलम और ओवैसी की बेटी कुदसिया ओवैसी का निकाह आगामी 28 दिसंबर को हैदराबाद में होने जा रहा है।

कौन हैं बरकत आलम खान?

कौन हैं बरकत आलम खान?

आपको बता दें कि शाह आलम खान और ओवैसी खानदान की कई पीढ़ियों के बीच लंबे समय से दोस्ती रही है। दोनों परिवारों के बीच की दोस्ती अब रिश्तेदारी में बदलने जा रही है। बरकत आलम हैदराबाद के नवाब शाह आलम खान के पोते और नवाब अहमद आलम खान के इकलौते बेटे हैं। मैनेजमेंट में पोस्ट ग्रेजुएट की पढ़ाई करने के बाद बरकत आलम अब परिवार का बिजनेस संभाल रहे हैं। बरकत के पिता अहमद आलम डेयरी व्यवसाय और गुलाब की खेती में हैदराबाद में एक बड़ा नाम हैं। हैदराबाद में गुलाब शो अहमद आलम खान ने शुरू किए थे।

ये भी पढ़ें-कमलनाथ की ताजपोशी में दिग्गज भाजपा नेता को ही ऑफर दे बैठे राहुल गांधीये भी पढ़ें-कमलनाथ की ताजपोशी में दिग्गज भाजपा नेता को ही ऑफर दे बैठे राहुल गांधी

दादा चलाते हैं शैक्षणिक संस्थानों की चेन

दादा चलाते हैं शैक्षणिक संस्थानों की चेन

बरकत आलम के दादा शाह आलम खान का हैदराबाद में काफी रुतबा है। उन्होंने हैदराबाद में अल्पसंख्यकों की शिक्षा को लेकर भी काफी काम किए हैं, जिसके लिए लोग उन्हें काफी सम्मान देते हैं। आलम खान हैदराबाद में शैक्षणिक संस्थानों की एक बड़ी चेन चलाते हैं। हैदराबाद का मशहूर अनवरूल उलूम कॉलेज भी शाह आलम के शैक्षणिक संस्थानों में शामिल है। हैदराबाद डेक्कन सिगरेट फैक्ट्री की गोलकोंडा सिगरेट हैदराबाद का एक चर्चित ब्रैंड है, जिसे शाह आलम ही चलाते हैं। वहीं, बरकत आलम के एक चाचा तेलंगाना की सत्ताधारी पार्टी टीआरएस में सक्रिय रह चुके हैं।

दोनों परिवारों में पुरानी दोस्ती

दोनों परिवारों में पुरानी दोस्ती

पिछले सप्ताह जब असदुद्दीन ओवैसी अपनी बेटी की शादी का कार्ड मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव को देने गए तो उनके साथ दामाद बरकत आलम और उनके पिता अहमद आलम खान भी साथ थे। तेलंगाना चुनाव परिणाम आने के बाद बरकत के दादा शाह आलम खान ने असदुद्दीन ओवैसी और उनके सातों विधायकों को दावत पर भी बुलाया था। 28 दिसंबर को होने जा रही इस शाही शादी को लेकर दोनों परिवार जोर-शोर से तैयारियों में जुटे हैं। विवाह समारोह के देश की कई दिग्गज हस्तियों के शामिल होने की उम्मीद है।

ये भी पढ़ें-यूपी में महागठबंधन फाइनल, इतनी सीटों पर लड़ेंगे मायावती और अखिलेशये भी पढ़ें-यूपी में महागठबंधन फाइनल, इतनी सीटों पर लड़ेंगे मायावती और अखिलेश

English summary
Asaduddin Owaisi Daughter Wedding with Shah Alam Grandson.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X