• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कृषि बिल को लेकर केजरीवाल ने केंद्र पर साधा निशाना, विरोध कर रहे सांसदों की तारीफ की

|

नई दिल्‍ली। कृषि विधेयकों के विरोध में संसद परिसर में धरने पर बैठे आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद समेत विपक्ष के 8 सांसदों के समर्थन में आप के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि इतने खतरनाक कानूनों को बिना वोटिंग के संसद ने पास कैसे कर दिया? इसे लेकर उन्‍होंने केंद्र सरकार की आलोचना की और विरोध कर रहे सांसदों की तारीफ की।

कृषि बिल को लेकर केजरीवाल ने केंद्र पर साधा निशाना, विरोध कर रहे सांसदों की तारीफ की
    Rajya Sabha Deputy Chairman Harivansh धरने पर बैठे सांसदों के लिए चाय लेकर पहुंचे | वनइंडिया हिंदी

    बता दें कि AAP सांसद संजय सिंह सहित आठ राज्यसभा सदस्यों को संसद के उच्च सदन में कृषि विधेयकों के पारित होने के दौरान मानसून सत्र के शेष भाग के लिए निलंबित कर दिया गया था। अन्य सांसदों में डेरेक ओ ब्रायन (TMC), राजीव सातव (कांग्रेस), एलाराम करीम (CPI-M), केके रागेश (CPI-M), सैयद नजीर हुसैन (कांग्रेस), रिपुन बोरेन (कांग्रेस) और डोला सेन (टीएमसी) शामिल हैं।

    अरविंद केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि संजय सिंह जी और अन्य सांसद रात भर संसद परिसर में देश के किसानों के लिए संघर्ष करते रहे। मच्छर, गर्मी और अन्य असुविधाओं की परवाह किए बगैर किसानों के लिए लड़ते रहे। वे अपने लिए कुछ नहीं माँग रहे। वो जनतंत्र और संविधान के लिए लड़ रहे हैं। वे देश के किसानों के लिए संघर्षरत हैं। एक अन्य ट्वीट करते हुए सीएम कजेरीवाल ने लिखा कि देशभर के किसान कह रहे हैं कि ये कानून किसानों को खतम कर देंगे। इतने ख़तरनाक क़ानूनों को बिना वोटिंग करवाए संसद से पास घोषित कर दिया? फिर संसद का क्या मतलब, चुनावों का क्या मतलब? अगर इसी तरह क़ानून पास करवाने हैं तो संसद सत्र क्यों बुलाते हो?

    उल्‍लेखनीय है कि खेती किसानी से संबंधित दो बिलों को राज्यसभा से पास कर दिया गया है। इस दौरान संसद में विपक्षी दलों द्वारा खूब हंगामा किया गया। इतना ही नहीं सांसदों ने राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश नारायण को घेर लिया। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लघंन भी किया गया। जिसके लिए बीजेपी ने विपक्षी दलों की खूब आलोचना भी की। आप सांसद संजय सिंह समेत 8 सांसदों को 1 सप्ताह के लिए सत्र से निलंबित कर दिया। वहीं विपक्षी दलों का आरोप है कि बिना वोटिंग के ही राज्यसभा में बिल को पास कर दिया गया। बिल को जबरन पास करने के विरोध में निलंबित सांसद धरने पर बैठे हैं।

    भिवंडी हादसे को लेकर कंगना का शिवसेना पर निशाना, बोलीं- मेरे साथ अश्‍लील हरकत करना बंद कर दें तो...

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Arvind Kejriwal targets Centre over passage of farm Bills, lauds protest by suspended Raya Sabha MPs.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X