• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

घर-घर राशन योजना की फाइल को एक बार फिर से अरविंद केजरीवाल ने उपराज्यपाल के पास भेजा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 17 जून। मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना को लेकर दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार के बीच तकरार खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बार फिर से इस योजना को लागू करने के लिए इसका प्रस्ताव लेफ्टिनेंट जनरल के पास भेजा है। मुख्यमंत्री ने एलजी के पास दोबारा से भेजे गए प्रस्ताव में कहा है कि केंद्र सरकार की ओर से इस योजना को लेकर जो भी आपत्ति थी उसे दूर कर लिया गया है और हाई कोर्ट ने इस योजना पर रोक नहीं लगाई है, ऐसे में आखिर क्यों इस योजना को रोका जा रहा है।

keriwal

इसे भी पढ़ें- FB पर हुआ प्यार : शादी करने UP से राजस्थान आई GF, प्रेमी की प्रतिमाह सैलरी ₹ 1400 सुनकर किया ब्रेकअपइसे भी पढ़ें- FB पर हुआ प्यार : शादी करने UP से राजस्थान आई GF, प्रेमी की प्रतिमाह सैलरी ₹ 1400 सुनकर किया ब्रेकअप

केजरीवाल की ओर से कहा गया है कि कोरोना काल में इस योजना को रोकना गलत है। केजरीवाल ने कहा कि पिछले तीन साल में चार बार इस योजना को उप राज्यपाल के पास भेजा गया। कैबिनेट को भी इसकी जानकारी दी गई, जिसपर किसी ने विरोध नहीं किया। यही नहीं फरवरी माह में जब इस योजना को लागू करने का नोटिफिकेशन जारी किया गया था तो उस वक्त भी किसी ने इसका विरोध नहीं किया था।

पिछली बार जब इस योजना की फाइल को एलजी के पास भेजा गया था तो उन्होंने कहा था कि इस योजना को केंद् सरकार ने मंजूरी नहीं दी है,साथ ही इस मामले को लेकर कोर्ट में केस चल रहा है। लेकिन इस बार योजना की फाइल को उपराज्यपाल के पास भेजते हुए कहा गया है कि केंद्र सरकार की ओर से जो कमियां बताई गई हैं उसे सुधार लिया गया है और कोर्ट में भी इसको लेकर केस नहीं चल रहा है। बता दें कि इस योजना के तहत लाभार्थियों को 4 किलो आटा, एक किलो चावल और चीनी दी जाएगी।इसके लिए बायोमेट्रिक व आधार के जरिए लोगों का सत्यापन किया जाएगा। अहम बात यह है कि लोगों के घर पर इस योजना का लाभ पहुंचाया जाएगा।

English summary
Arvind Kejriwal once again sends the file to LG to pass doorstep delivery of ration scheme.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X