• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केजरीवाल का मोदी सरकार पर हमला, किसानों पर ये जुर्म बिलकुल गलत है, नये खेती बिल को बताया कृषि विरोधी

|

नई दिल्ली: केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के नए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब और हरियाणा के किसान 'दिल्ली चलो' आंदोलन कर रहे हैं। किसानों को दिल्ली में विरोध प्रदर्शन करने से रोकने के लिए उनको दिल्ली बॉर्डर पर रोका गया है। उनके ऊपर वाटर कैनन और आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं। इसी बीद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर नये कृषि बिल को लेकर ट्वीट करते हुए हमला किया है। सीएम केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा है, किसानों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने से रोका जा रहा है, उन पर वॉटर कैनन चलाई जा रही हैं, जो बिल्कुल गलत है।

Arvind Kejriwal

केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा है, ''केंद्र सरकार के तीनों खेती बिल किसान विरोधी हैं। ये बिल वापिस लेने की बजाय किसानों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन करने से रोका जा रहा है, उन पर वॉटर कैनन चलाई जा रही हैं। किसानों पर ये जुर्म बिलकुल गलत है। शांतिपूर्ण प्रदर्शन उनका संवैधानिक अधिकार है।''

पंजाब में उग्र हुआ किसानों का विरोध प्रदर्शन

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक पंजाब में कृषि कानून के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन उग्र हो गया है। पंजाब के शंभू बॉर्डर में किसान प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बैरिकेड को उठाकर सड़क किनारे खेतों में फेंक दिया है। किसानों ने साथ ही सड़क पर लगे डिवाइडरों को भी नुकसान पहुंचाया।

दिल्ली की ओर कूच कर रहे किसानों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस अंबाला के पास शंभू बॉर्डर पर वॉटर कैनन का इस्तेमाल कर रही हैं।

हरियाणा में भी भारी पुलिस बल तैनात

वहीं हरियाणा में किसानों के 'दिल्ली चलो' विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली-जम्मू हाइवे पर भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं और स्थिति को कंट्रोल रखने के लिए पुलिस ड्रोन का भी इस्तेमाल कर रही है।

कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करने के लिए किसान फतेहगढ़ साहिब से दिल्ली की तरफ आ रहे हैं। एक प्रदर्शनकारी ने जानकारी देते हुए कहा,"हम दिल्ली को कूच कर रहे हैं, वहां रोका जाएगा तो सब सड़कों पर जाम लगा देंगे। हमारे पास 4-5 महीने का सामान है, हजार से ज्यादा ट्रालियां जा रही हैं।"

ये भी पढ़ें- Bharat Bandh: ट्रेड यूनियन्स का आज भारत बंद: 25 करोड़ मजदूर हो सकते हैं शामिल, जानें हर जानकारी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
delhi cm arvind kejriwal on new agriculture bill and farmers march delhi chalo
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X