• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'तो क्यों 2Kलेकर BJP-कांग्रेस को वोट दें, AAP को जीताइए, 10 लाख बचाइए...', केजरीवाल ने गोवा से किए 13 वादे

|
Google Oneindia News

पणजी, 16 जनवरी: गोवा विधानसभा चुनाव-2022 को लेकर आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को गोवा के निवासियों के लिए रोजगार, खनन, शिक्षा, व्यापार और स्वास्थ्य सेवा क्षेत्र के लिए 13 गारंटी का वादा किया है। गोवा में आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि अगर सत्ता में आए तो उनकी पार्टी सभी को रोजगार देगी। 'जो लोग नौकरी पाने में असमर्थ रहेंगे, उन्हें बेरोजगारी भत्ता के रूप में 3,000 रुपये मिलेंगे।'' दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, गोवा की जनता 14 फरवरी को होने वाले आगामी चुनावों का इंतजार कर रही है। आप एक नई उम्मीद है। उनके पास पहले बीजेपी और कांग्रेस के अलावा कोई विकल्प नहीं था, वे बदलाव चाहते हैं और निराश हैं।

Goa Elections 2022: Arvind Kejriwal ने किए 13 वादे, कहा- AAP को जिताएं 10 लाख बचाएं |वनइंडिया हिंदी
'AAP को वोट दीजिए और 10 लाख बताइए'

'AAP को वोट दीजिए और 10 लाख बताइए'

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अगर आप आम आदमी पार्टी को वोट देते हैं तो गोवा का प्रत्येक परिवार सीधे 10 लाख रुपये बचा सकता है। एक साल में आपको फ्री बिजली बिल 6 हजार रुपये, महिला को 24 हजार, एम्बुलेंस और मेडिकल हेल्प के लिए 50 हजार, किताब और शिक्षा के लिए 72 हजार, बेरोजगारी भत्ता 36 हजार और पीने का पानी फ्री। इसलिए तो आप ही बताइएतो क्यों 2 हजार लेकर बीजेपी और कांग्रेस को वोट दें जब आप हमें वोट देकर 10 लाख बचा सकते हैं?

अरविंद केजरीवाल ने गोवा की जनता से क्या-क्या वादे किए?

अरविंद केजरीवाल ने गोवा की जनता से क्या-क्या वादे किए?

- तटीय राज्य में खनन क्षेत्र के बारे में केजरीवाल ने कहा कि बहुत सारे निहित स्वार्थ हैं। केजरीवाल ने कहा, यह संभव नहीं है कि खनन फिर से शुरू न किया जा सके। वे (वर्तमान सरकार) इसे फिर से शुरू नहीं करना चाहते हैं। हमारा इरादा साफ है। हम गोवा में सरकार बनने के छह महीने के भीतर खनन फिर से शुरू करेंगे। यह हमारी दूसरी गारंटी है।"

गोवा में 2018 से खनन गतिविधियां निलंबित हैं। पिछले साल दिसंबर में, सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के साथ लौह अयस्क डंप निर्यात करने के लिए एक नई नीति को मंजूरी दी थी, जिसमें कहा गया था कि इस निर्णय से खनन को फिर से शुरू करने में मदद मिलेगी।

- तीसरी गारंटी के तौर पर केजरीवाल ने कहा कि सत्ता में आने के छह महीने के भीतर आप सरकार उन लोगों को जमीन का अधिकार देगी, जिन्हें दशकों से जमीन नहीं मिली है।

-आप संयोजक ने कहा कि चौथी गारंटी गोवा में शिक्षा प्रणाली को ठीक करने की है ताकि बच्चे गुणवत्तापूर्ण शिक्षा का खर्च मुफ्त में उठा सकें।

दिल्ली की तरह गोवा में भी होगा मोहल्ला क्लीनिक: केजरीवाल

दिल्ली की तरह गोवा में भी होगा मोहल्ला क्लीनिक: केजरीवाल

- केजरीवाल ने अपने अगले वादे के तौर पर कहा, नई दिल्ली की तरह, हम गोवा के हर वार्ड और गांव में मोहल्ला क्लीनिक खोलेंगे। मैं आपको स्वास्थ्य गारंटी दे रहा हूं कि सभी को मुफ्त में अच्छी सुविधाएं मिलेंगी।

- आप की छठी गारंटी पर्यटन राज्य में भ्रष्ट मुक्त सरकार की है।

- सातवीं गारंटी के रूप में, केजरीवाल ने कहा कि गोवा में 18 वर्ष से अधिक उम्र की सभी महिलाओं को 1,000 का मासिक भत्ता मिलेगा।

- केजरीवाल ने कहा, "हम किसानों के साथ कृषि संबंधी सभी मुद्दों पर चर्चा करेंगे और यह हमारी आठवीं गारंटी है।"

-नौंवी गारंटी के रूप में केजरीवाल ने कहा कि AAP "व्यापार राज" और "इंस्पेक्टर राज" को रोक देगी और पूरे व्यापार क्षेत्र को सुव्यवस्थित किया जाएगा।

ये भी पढ़ें-चिदंबरम ने गोवा में गठबंधन पर कही ऐसी बात कि भड़कीं TMC सांसद महुआ मोइत्रा, कहा- 'हाईकमान से पूछते...'ये भी पढ़ें-चिदंबरम ने गोवा में गठबंधन पर कही ऐसी बात कि भड़कीं TMC सांसद महुआ मोइत्रा, कहा- 'हाईकमान से पूछते...'

- दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने आगे कहा, "हम गोवा में पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देंगे ताकि लोगों को रोजगार मिले।"

Comments
English summary
Arvind Kejriwal on GOA Elections AAP mixed bag of 13 guarantees
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X